Breaking News

मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड छठा खिताब जिताएंगे रोहित शर्मा के ये रणबांकुरे, देखें पूरी लिस्‍ट

आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे कामयाब टीम का नाम आपसे कोई पूछे तो बताने में शायद ही एक सेकंड से ज्‍यादा का समय लगेगा. आखिरकार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लीग में इस कदर बादशाहत बनाई है कि बाकी टीमों और उसके बीच का अंतर काफी ज्‍यादा हो गया है. इसके पीछे है एक संतुलित टीम और एक जबरदस्‍त कप्‍तान.

कमाल की बात ये है कि मुंबई ने जो पांच खिताब जीते हैं उन सभी में रोहित ने ही उसे चैंपियन बनाया है. और उससे भी कमाल की बात ये कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस टीम की कमान संभाली थी. यानी उन्‍होंने जिन आठ सीजन में टीम की कप्‍तानी की है, उनमें से पांच में उसे खिताबी जीत दिलाई. जानिए इस बार की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने किन खिलाडि़यों पर दांव लगाया है. देखिए मुंबई इंडियंस के रिटेन किए गए और नीलामी में खरीदे गए खिलाडि़यों की पूरी लिस्‍ट.

 मुंबई इंडियंस आईपीएल नीलामी 2021

रिटेन प्‍लेयर्स : रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक, आदित्‍य तारे, सौरभ तिवारी, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, ट्रेंट बोल्‍ट, जयंत यादव, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्रिस लिन, राहुल चाहर, हार्दिक पंड्या, अनमोलप्रीत सिंह, मोहसिन खान, अनुकूल रॉय, इशान किशन.

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी

  1. एडम मिल्ने (न्यूजीलैंड) – 3.20 करोड़ रुपये : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने 14वें सीजन के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस से जुड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने. मिल्ने की बेस प्राइस 50 लाख रुपये थी. लेकिन मुंबई ने उन्हें 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा.