Breaking News

मां ने गलती से कबाड़ में फेंक दिया लैपटॉप, एक झटके में बेटे के 3000 करोड़ तबाह

एक शख्स की मां ने अपने बेटे को इतना बड़ा नुकसान लगा दिया, जिसकी वजह से बेटा अवसाद में चला गया. सबसे दु:ख की बात यह है कि मां ने अनजाने में अपने बेटे के 3000 करोड़ रुपये में आग लगा दी. सोशल मीडिया साइट ‘रेडिट’ पर इस शख्स ने अपनी असलियत छिपाकर अपने जीवन का यह राज खोला है.

मां की गलती से डूब गए 3000 करोड़ रुपये
शख्स ने बताया कि उसकी मां की छोटी सी गलती की वजह से उसे 3000 करोड़ रुपयों का नुकसान हो गया और उसकी जिंदगी बर्बाद हो गई. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स ने साल 2010 में 6 हजार रुपयों में 10 हजार बिटकॉइन खरीदा था. उस समय शख्स कॉलेज में पढ़ता था. हालांकि कॉलेज पास करने के बाद वह नौकरी में लग गया और भूल गया था कि कभी क्रिप्टोकरेंसी खरीदी थी.

इसके बाद जब पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी की मार्केट के बारे में सुना तो उसे अपने खरीदे हुए बिटकॉइन की याद आई. फिर घर जाकर वह अपने उस लैपटॉप को खोजने लगा, जिसमें उसने 10 हजार बिटकॉइन्स की डीटेल्स रखी हुई थी. उसने काफी देर तक उस लैपटॉप को खोजा, लेकिन वह कहीं मिल नहीं रहा था. इसके बाद उसने अपनी मां से लैपटॉप के बारे में पूछा.

मां ने कबाड़ में फेंक दिया था लैपटॉप
मां ने जब लैपटॉप के बारे में बताया तो उसके होश ही उड़ गए. शख्स ने बताया कि उसकी मां ने लैपटॉप कबाड़ में फेंक दिया था. मां ने बेटे से बिना पूछे उसके लैपटॉप को कबाड़ में फेंक दिया था. इस घटना ने शख्स की जिंदगी बर्बाद करके रख दी. क्योंकि आज के हिसाब से 10 हजार बिटकॉइन की कीमत 300 मिलियन पाउंड यानी करीब 3000 करोड़ रुपये हो गई थी. इससे शख्स को 3000 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका था.

शख्स ने बताया कि इस घटना के बाद वह काफी समय तक डिप्रेशन में चला गया था. अब भले ही वह डिप्रेशन से बाहर आ चुका है लेकिन आज भी उसे अफसोस है कि इतनी बड़ी रकम उसके हाथ से निकल गई. बता दें कि बिटकॉइन एक वर्चुअल करेंसी है. साल 2009 में बिटकॉइन की शुरुआत हुई थी. बिटकॉइन एक किस्म की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) है, आज के समय में 1 बिटकॉइन की कीमत लाखों में है.