Breaking News

मनोज तिवारी से लेकर शशि थरूर तक, इन नेताओं ने कई बार रचाया ब्याह

शादी..हर कोई चाहता है कि उसे अच्छा पति या पत्नी मिले जिसके साथ वो अपना पूरा जीवन गुजार सके. धूमधाम के साथ दो लोग शादी कर घर बसाते हैं. लेकिन अचानक ऐसा कुछ हो जाता है जिससे दो लोगों का रिश्ता तलाक पर आकर खत्म हो जाता है. हर रोज ना जाने कितने तलाक के मामले अदालतों में जाते हैं और एक कागज दो लोगों के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर देता है. तलाक सिर्फ आम लोगों के नहीं बल्कि कई बड़ी और मशहूर हस्तियों के भी हुए हैं और इनमें अब राजनेता भी शामिल हो चुके हैं. कुछ ऐसे राजनेता भी हैं जो पहली पत्नी से अलग होकर फिर से घर बसा चुके हैं तो कुछ अकेले हैं. तो चलिए डालते हैं एक नजर इन राजनेताओं पर.

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari)
भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पिछले दिनों ही एक बेटी के पिता बने हैं. जो उन्हें दूसरी पत्नी सुरभि तिवारी से हुई है. मनोज तिवारी ने पिछले साल ही सुरभि से शादी रचाई.manoj tiwari second wife surbhiइससे पहले उनकी शादी रानी तिवारी से हुई थी लेकिन 2012 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए.

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)
लालू प्रसाद यादव के बेटे और राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने बहुत ही धूमधाम के साथ 2018 में ऐश्वर्या राय संग सात फेरे लिए थे. लेकिन शादी के कुछ महीनों बाद ही इनके मनमुटाव कीtej pratap yadav wife aishwarya raiखबरें सामने लगी और शादी को एक साल भी नहीं बीता था कि बात तलाक तक पहुंच गई. अब दोनों अलग रहते हैं. शादी टूटने को लेकर ऐश्वर्या ने तेज प्रताप के परिवार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे.

उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah)
अक्सर ही अपने बयानों के कारण चर्चाओं में बने रहने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने साल 1994 में दिल्ली की रहने वाली पायल नाथ से शादी की थी.omar abdullah wife payal nathइस शादी से दो बेटे हैं. लेकिन दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई और बात तलाक तक पहुंच गई. हालांकि, अब तक इनके तलाक का मामला कोर्ट में है और दोनों एक दशक से अलग रह रहे हैं.

शशि थरूर (Shashi Tharoor)
कांग्रेस सांसद शशि थरूर तीन बार शादी कर चुके हैं. पहली शादी 1981 में तिलोत्मा मुखर्जी से हुई थी लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और तलाक हो गया.shashi tharoor sunanda pushkarइसके बाद दूसरी शादी कनाडाई मूल की क्रिस्टा गिल्स से हुई लेकिन ये शादी भी 2012 में टूट गई. फिर शशि ने सुनंदा पुष्कर से तीसरी शादी रचाई.

किरण खेर (Kirron kher)
बॉलीवुड एक्ट्रेस और चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर के पति अनुपम खेर हैं जो इंडस्ट्री के नामी एक्टर हैं. हालांकि, अनुपम किरण के दूसरे पति हैं. दरअसल,kirron kher husband anupam kherकिरण खेर की पहली शादी गौतम बेरी संग हुई थी लेकिन 1958 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद किरण खेर ने अनुपम से शादी रचा ली.