Breaking News

मध्य प्रदेश में युवक की बेरहमी से हत्‍या, कुल्हाड़ी से काटी गर्दन, लाश के किए कई टुकड़े

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर जिले (Sehore District) में बीते शुक्रवार को एक युवक (young boy) की बेरहमी से हत्या (killing) किये जाने का मामला सामने आया था। अब इस हत्याकांड का एक भयानक वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि हत्यारा इतना बेरहम है कि उसने पहले कुल्हाड़ी से युवक का सिर धड़ से अलग कर दिया और उसके बाद लाश पर धड़ाधड़ वार करता रहा। लाश के टुकड़े करने के बाद हत्यारा वहीं पास में बैठ गया है। युवक ने इतने भयानक तरीके से हत्या क्यों की? इसका कारण सामने नहीं आया है लेकिन पुलिस जांच में पाया गया है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में मृतक के परिवार जनों ने लाश को लेकर चक्का जाम भी किया था।

सीहोर जिले की थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार को कर्बला पुल के समीप ईंट खरीदने गए युवक की अज्ञात कारणों के चलते एक युवक ने धारदार कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी थी। वीडियो देखने से पता चल रहा है कि आरोपी पर इतना जुनून सवार था कि उसने मृतक के शरीर के अनेक टुकड़े कर दिए थे। मृतक का नाम सूरज सिंह कुशवाह है। सूरज मोतीबाबा मन्दिर रोड इलाके में रहते थे। वो ईंट खरीदने के लिए कर्बला पुल के समीप गये थे। लेकिन वो जैसे ही ईंट-भट्ठों के पास पहुंचे तो सामने से कुल्हाड़ी लेकर आये आरोपी ने उनके गले पर इतनी ताकत से प्रहार किया कि उनकी गर्दन कट कर नीचे गिर गई थी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र को कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया था। मृतक के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया था कि सूरज सब्जी बेचने का काम करता था। उसके दो बच्चे हैं और तीन भाई हैं। शुक्रवार शाम सूरज बड़े भाई के मकान के लिए ईंट खरीदने ईट के भट्टे पर गया था। आरोपी युवक को मानसिक विक्षिप्त बताने पर रविवार को मामले की जांच को लेकर मृतक के परिजनों ने कोतवाली थाने के सामने चक्काजाम कर दिया था।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार को जिस आरोपी ने दिनदहाड़े सनसनीखेज हत्या की वारदात को अंजाम दिया है यह आरोपी लगभग 8 महीने पहले लुनिया चौराहा के आसपास एक बच्ची पर भी हमला कर चुका है। इस मामले में अभी केस न्यायालय में विचाराधीन है। जानकारी यह भी मिली थी कि आरोपी घटनास्थल के पास ही एक अन्य ईट भट्टे पर कार्य करता था लेकिन लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करता था। उसके परिजन भी जब उससे मिलने आते थे तो वो उनसे भी बात नहीं करता था। वो ज्यादातर चुपचाप ही काम करता रहता था।

हत्या के इस मामले में सीएसपी निरंजन सिंह राजपूत का कहना है कि पुलिस को काफी पूछताछ करने के बाद पता चला है कि आरोपी और मृतक का कभी किसी मामले में कोई संपर्क ही नहीं रहा है। हत्या की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घटनास्थल पर ही बैठा रहा। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है तो वह कुछ भी जानकारी नहीं दे रहा है। प्रारंभिक जांच में ऐसा पता चल रहा है कि आरोपी विक्षिप्त है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा चुका है जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।