Breaking News

मतदान से पहले सीएम योगी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, भयमुक्त और दंगा मुक्त पर कही ये बात

आखिरी चरण के मतदान में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। सातवें चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने के साथ योगी आदित्यनाथ ने प्रेसवार्ता की। आखिरी चरण के मतदान से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में भयमुक्त और दंगा मुक्त यूपी की बात कही गई थी। संकल्प पत्र के अनुसार उसको पूरा किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के भयमुक्त ओर दंगा मुक्त माहौल की ही देन है कि चुनाव के 6 छह चरण सफलतापूर्ण शांतिपूर्वक तरीके से पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार में हमने दंगा और भयमुक्त चुनाव कराया है। यह भारतीय जनता पार्टी सरकार की उपलब्धि है। उन्होंने किा इससे पहले उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्वक चुनाव नहीं होता था। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रचार के दौरान सबका साथ-सबका विकास देखने को मिला है।

सीएम योगी ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस हो या अन्य, जाति-पाति के मुद्दों पर चुनाव होता था, धर्म सांप्रदायिकता के मामलों पर चुनाव होता था। उन्होंने कहा 2022 की तस्वीर कुछ अलग थी। हमने गरीब योजनाओं का लाभ सबतक पहुंचाने का काम किया है। मोदी जी के नेतृत्व में यह किया गया है। योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा कि सपा-बसपा अपने कार्यकाल में वो सब नहीं कर पाए जो हमने किया। सीएम योगी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पूर्वी तक महिलाओं ने कहा हम बीजेपी को भयमुक्त दंगा मुक्त सरकार के लिए चुनेंगे।

  1. हमने अन्नदाता किसानों का कर्ज माफ किया।
  2. अवैध बूचड़खानों को हमने बंद किया, जिसका साइड इफेक्ट होता हम जानते थे इसके लिए गौशाला खोली।
  3. एंटी रोमियो की मदद से बेटियों की सुरक्षा की।
  4. किसान को सीधा पैसा मिले।
  5. अन्नदाता किसानों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया।
  6. कोरोना काल में गन्ना चीनी मिल चलती रहीं।
  7. गौशाले खोलने के लिए पैसा दिया।
  8. 9 लाख गौवंश की सेवा हमने की है।
  9. आजादी के बाद से जिनके घर में बिजली नहीं गी, उनके घर बिजली और राशन उपलब्ध करवाया गया।
  10. एंटी रोमियो का गठन हमने सबसे पहले किया। महिलाओं ने हमें वोट किया हमें पसंद किया, फिर वे चाहे किसी जाति या धर्म की हो।
  11. उज्ज्वला योजनाओं के तहत महिलाओं को सम्मान दिया।
  12. स्वामित्त योजनाओं के तहत महिलाओं को स्वावलंबी बनाया।