Breaking News

मणिपुर में उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में बीएसएफ का एक और असम राइफल्स के दो जवान हो गए शहीद

मणिपुर में (In Manipur) उग्रवादियों के साथ (With Militants) हुई भीषण मुठभेड़ में (In Fierce Encounter) सीमा सुरक्षा बल का एक (One BSF) और असम राइफल्स के दो जवान (Two Assam Rifles Personnel) शहीद हो गए (Martyred) । काकचिंग जिले के सेरौ में तलाशी अभियान के दौरान संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि असम राइफल्स के घायल जवानों को इम्फाल के मंत्रीपुखरी ले जाया गया। प्रारंभिक तलाशी के दौरान, क्षेत्र से दो एके राइफलें, एक 51 मिमी मोर्टार, दो कार्बाइन, भारी मात्रा में गोला-बारूद और युद्ध के सामान बरामद किए गए हैं। सूत्रों ने कहा, असम राइफल्स, बीएसएफ और मणिपुर पुलिस द्वारा सुगनू और सेरोउ क्षेत्रों में व्यापक अभियान चलाया गया। सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच रात भर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। सुरक्षा बलों ने गोलीबारी का प्रभावी ढंग से जवाब दिया।

इस बीच, एक रक्षा विज्ञप्ति में कहा गया है कि पिछले 48 घंटों में सुगनू और सेरौ में हिंसा, आगजनी और गोलीबारी की कई घटनाओं के कारण अतिरिक्त सैनिकों की फिर से तैनाती की आवश्यकता है। सैनिकों को हिंसा को रोकने के उपायों को बढ़ाने का काम सौंपा गया था। सोमवार को मणिपुर में जातीय संघर्ष छिड़ने के बाद भी सुगनू तुलनात्मक रूप से शांतिपूर्ण था।

हालांकि 2 जून को, भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक के. रंजीत के घर के साथ-साथ कई अन्य आवासों में आग लगा दी। सेरौ के सभी घर पूरी तरह से जल गए हैं और लोग सुगनू में शरण ले रहे हैं। घरों में आग लगने के बाद इलाके के लोगों ने एक कुकी उग्रवादी समूह के शिविर पर हमला शुरू कर दिया।