Breaking News

मंदिर के Clerk पर मेहरबान हुई किस्‍मत, 300 रुपए के Lottery टिकट पर जीते 12 करोड़ रुपए

कहते हैं कि किसी-किसी पर किस्‍मत इतनी मेहरबान रहती है कि ऊपर वाला उसे छप्‍पर फाड़कर दे देता है। ऐसा ही कुछ हुआ केरल के कोच्चि (Kochi) के रहने वाले एक युवक के साथ। उसने 300 रुपए का लॉटरी (Kerala Lottery) का टिकट लिया था। इसके बाद उसे ऐसा बिलकुल भी यकीन नहीं था कि वह करोड़पति भी बन सकता है। दरअसल कुछ ही मिनट बाद उसे पता चला कि उसने 12 करोड़ रुपए जीत लिए हैं जिस पर उसे विश्‍वास ही नहीं हुआ।

युवक पर मेहरबान हुई किस्‍मत, 300 रुपये के लॉटरी टिकट पर जीते 12 करोड़ रुपये

केरल के कोच्चि के इस युवक का नाम अनंतु विजयन है। उसका कहना है कि मैंने 300 रुपए की लॉटरी का टिकट लिया था। रविवार शाम को केरल सरकार ने ओनम बंपर लॉटरी 2020 के नतीजे घोषित किए तो मैं हैरान रह गया। इस लॉटरी के नतीजों में मैंने 12 करोड़ रुपए का बंपर ईनाम जीता था। हालांकि मुझे अपनी किस्मत पर पहले से थोड़ा भरोसा था, क्‍योंकि मैं पहले भी 5000 रुपए तक की धनराशि जीत चुका हूं।

अनंतु विजयन बेहद साधारण परिवार से है। वह कोच्चि के एक मंदिर में क्लर्क है। अनंतु के मुताबिक उसकी परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उसने कहा कि मैं जितना कमाता हूं, उससे परिवार का गुजारा नहीं हो पाजा है। उसके पिता पेंटर हैं, बहन एक फर्म में एकाउंटेंट थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से नौकरी चली गई। अनंतु के परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई-बहन भी हैं।

300 रुपये के टिकट पर जीते 12 करोड़ की लॉटरी.

12 करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने वाले अनंतु विजयन को पूरी रकम नहीं मिलेगी। इस 12 करोड़ रुपए की धनराशि पर टैक्‍स और अन्‍य कर व चार्ज लगेंगे। इसके बाद उसे करीब 7.5 करोड़ रुपए ही मिलेंगे। वहीं 12 करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने के बाद वह थोड़ा डरा हुआ है। उसके मुताबिक उसने सुरक्षा की दृष्टि से लॉटरी के टिकट को बैंक में रख दिया है।