Breaking News

‘भारत हमला करने वाला है’ सुनकर पाक सेना प्रमुख बाजवा के कांपने लगे थे पैर, चेहरे पर था पसीना… तब हुई थी अभिनंदन की रिहाई

पिछले 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई लेकर भारत के सख्त रुख पर पाकिस्तान की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद ने बड़ा खुलासा किया है। इस खुलासे से पाकिस्तान की सियासत में नया तूफान आ सकता है। इस सांसद ने बताया कि अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था। यह सुनकर मीटिंग में मौजूद पाक सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के पैर कांपने लगे थे। यह दावा पाकिस्तान के एक सांसद ने किया है। बतौर सांसद उसी मीटिंग में इमरान खान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला लिया था।

'भारत हमला करने वाला है' सुनकर पाक सेना प्रमुख के कांपने लगे थे पैर, तब हुई थी अभिनंदन की रिहाई

पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली में एक भाषण में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज़ सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने विंग कमांडर वर्थमान को रिहा नहीं किया, तो भारत पाकिस्तान पर रात 9 बजे तक हमला कर देगा।

पीएमएल-एन नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि शाह महमूद कुरैशी ने संसदीय नेताओं की एक बैठक, जिसमें पीपीपी और पीएमएल-एन के नेता और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा भी शामिल थे, में विंग कमांडर वर्थमान को मुक्त करने के लिए कहा था।

Pilot Abhinandan Vardhaman

उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर काँप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। विदेश मंत्री ने कहा था, अभिनंदन वर्थमान को जाने दीजिए, नहीं तो रात 9 बजे तक भारत पाकिस्तान पर हमला करने वाला है।”

पाकिस्तान के एक अखबार ने सादिक के हवाले से लिखा है कि तब विपक्षी सांसदों ने कहा था कि विंग कमांडर वर्थमान सहित सभी मुद्दों पर सरकार का समर्थन किया है, लेकिन अब आगे समर्थन नहीं कर पाएंगे।