Breaking News

भारत के सबसे चहेते सीएम बने योगी आदित्यनाथ, पीएम मोदी पर देश का भरोसा-जानिए केजरीवाल ममता का स्थान

सबसे लोकप्रिय सीएम के रूप में देश की जनता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पसंद करती है. ये सर्वे 3-13 जनवरी के बीच हुआ जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों में वहां की सरकार के साथ-साथ बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर को लेकर सवाल पूछे गए. पसंदीदा सीएम की रेस में सबसे ऊपर यूपी के सीएम हैं तो दिल्ली सीएम और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भी इस रेस में शामिल हैं. मगर सर्वाधिक में शामिल 25 फीसदी लोगों ने माना कि, अन्य मुख्यमंत्रियों की तुलना में सबसे अच्छा काम योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं.

दिल्ली सीएम का नंबर दूसरा
सर्वे में दूसरे स्थान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम है. सर्वे में शामिल करीब 14 फीसदी लोगों ने उन्हें बेस्ट परफॉर्मिंग मुख्यमंत्री माना है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 8 फीसदी अंक मिले हैं. यानि ममता बनर्जी तीसरे नंबर पर हैं और 8 फीसदी लोगों का मानना है कि ममता बनर्जी अच्छा काम कर रही हैं. ममता बनर्जी के लिए ये खबर राहत वाली हो सकती है क्योंकि बहुत जल्द बंगाल में चुनाव होने वाले हैं.

NDA का जलवा बरकरार
वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी लोकप्रिय है और सर्वे में शामिल 74 फीसदी लोगों को पीएम मोदी का काम अच्छा या बहुत अच्छा लगता है. सर्वे की मानें तो अगर आज देश में चुनाव होते हैं तो 41 फीसदी वोट और 321 सीटों पर एनडीए का कब्जा हो सकता है. वहीं यूपीए 27 फीसदी वोटों के साथ 93 सीटों पर रह सकती है. वहीं अन्य को 129 सीटें मिल सकती हैं. बता दें, 3-13 जनवरी के बीच चले सर्वे में 19 राज्यों के 97 लोकसभा क्षेत्रों और 194 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 12,232 लोगों ने हिस्सा लिया

मोदी पर जनता का भरोसा
कोरोना महामारी और किसान आंदोलन के बीच हुए एक ताजा सर्वे में कहा जा रहा है कि देश की जनता को आज भी मोदी सरकार पर भरोसा है और पीएम मोदी की अगुवाई में अकेले बीजेपी 291 सीटें हासिल करती है. वहीं बात अगर कृषि कानूनों की करें तो 3-13 जनवरी के बीच हुए इंडिया टुडे के सर्वे में अधिकतर लोग सरकार के साथ हैं और कोरोना वैक्सीन पर सरकार द्वारा किए गए कार्यों से लोग खुश हैं.