Breaking News

भारत की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी ये 5 SUV , खास हैं इनके फीचर

धीरे धीरे समय रहते ऑटो बाजार पटरी पर आ रहा है. आए दिन कंपनियां नए नए मॉडल की गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी में लगी है. ऑटो सेक्टर सेगमेंट पांच एसयूवी एक साथ आ रहे हैं. दिवाली से पहले इन गाड़ियों की लॉन्चिंग हो जाएगी. दिवाली पर अगर आप भी एक बढ़िया एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो यहां देखिए टाटा, महिंद्रा, एमजी व अन्य कंपनियों की उन एसयूवी की जानकारी हमारे द्वारा आपको दी जाएगी. जिनको दिवाली से पहले लांच किया जा सकता है. आइए जानते हैं उन गाड़ियों की कीमत और उनके बेहतरीन फीचर के बारे में..

बोलेरो नियो प्लस

लोगों की पसंदीदा गाड़ी में से एक गाड़ी महिंद्रा की महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस है, जिसका नया वर्जन सामने आ रहा है .यह 9-सीटर एसयूवी है जो कि अभी हाल ही में लांच किए गए हैं बोलेरो की तुलना में ज्यादा चलने वाली मानी जा रही है. बोलेरो नियो प्लस के 2.2-लीटर टर्बो डीजल वर्जन के साथ नई पेशकश है, जिसे 6 स्पीड मैनअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है.

महिंद्रा XUV 700

महिंद्रा ने भी अपने ग्राहकों की डिमांड और आगे तक बनाए रखने के लिए ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पैनारॉमिक सनरूफ, स्मार्ट डोर के हैंडल, सुरक्षा अलर्ट सहित कई सारे अच्छे फीचर्स वाली नई गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी 700 लॉन्च की है. लेकिन लॉन्च की अधिकारिक तारीख की कंपनी ने अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं की है. ये एसयूवी 700 मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के के साथ 2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन में आ रही है.

MG Astor

एक नई मिडसाइज़ SUV भारतीय बाजार में अब MG Astor लॉन्च होने जा रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में तो MG Astorगाड़ी में दो विकल्प दिये गये है. इसमें 1.5 लीटर एनए पेट्रोल इंजन 115 पीएस पावर और 150 एनएम पीक टॉर्क हैं, तो वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो कि अधिकतम 112 पीएस और 112 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है.

एसयूवी Taigun

भारतीय बाजार में वोक्सवैगन भी एसयूवी Taigun पेश करने वाला है. ये उसी प्लेटफॉर्म MQB A0 IN पर बेस्ड है, जिसमें हाल ही में लॉन्च हुई Skoda Kushaq के व्यू दिये गये है. दोनों एसयूवी में एक ही इंजन सेटअप है जिसमें 1 लीटर टीएसआई पेट्रोल और 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल जैसा विकल्प हैं.

TATA HBX

अभी ही कुछ वर्षों से टाटा ने नई कारों को लॉन्च कर बाजार में अपनी पकड़ बनाने का प्रयास शुरु किया है. टाटा के ‘एएलएफए’ प्लेटफॉर्म पर आधारित इस मिनी एसयूवी TATA HBX में 1.2 लीटर एनए पेट्रोल इंजन है, डो कि 113 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 86 पीएस की पावर को उत्पन्न करता है. इससे अधिक जानकारी अभी तक साझा नहीं की गयी है.