Breaking News

भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा एक सप्ताह के लिए टला! अभी टीम के चयन पर भी रोक

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका का आगामी दौरा कथित तौर पर एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के उभरने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले यह पता चला था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम चयन को रोक दिया है, क्योंकि वह भारत सरकार से मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहा है। हालांकि, अभी बोर्ड की ओर से इस मामले में पुष्टि नहीं हुई है।

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर खतरा, Omicron बना दुश्मन, अब सरकार के  भरोसे BCCI | Indian cricket team south africa tour in doubt due to new  variant of covid |

बता दें कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ‘Omicron’ की पहचान सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में ही हुई थी और कोविड-19 के केस इस देश में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको नजर में रखते हुए BCCI ने इस दौरे पर विचार करने कि लिए थोड़ा समय मांगा है। भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है। मुंबई टेस्ट के खत्म होते ही भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका रवाना होना है।

इसके पहले दक्षिण अफ्रीकी सरकार में विदेश मंत्री ने भारतीय टीम को पूरी तरह से सुरक्षित बायो सेक्योर एन्वायरमेंट दिया जाएगा। अभी भारतीय A टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से शुरू होना।

 

भारत के इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे में 3 टेस्ट, 3 वनडे और  4 टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से जोहान्सबर्ग में खेला जाना है। बीसीसीआई के साथ-साथ मौजूदा हालातों पर भारतीय सरकार भी नजर बनाए हुए है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले यह सीरीज काफी खास होगी। 1991 में क्रिकेट के मैदान पर दोबारा वापसी करने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम की वापसी के 30 साल पूरे होंगे।