Breaking News

भारत-इजरायल संबंध होंगे मजबूत, PM मोदी ने नेतान्याहू से की महीने में दूसरी बार चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और उनके इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू (Israeli counterpart Benjamin Netanyahu) ने बुधवार को भारत-इजरायल संबंधों (India-Israel relations) को मजबूत करने और रक्षा एवं सुरक्षा में सहयोग को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। पीएम मोदी ने लिखा, “प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की और बहुआयामी भारत-इजरायल मित्रता को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।”

पीएम मोदी ने कहा कि बहुआयामी भारत-इजराइल दोस्ती को मजबूत करने, नवाचार पर साझेदारी को प्रगाढ़ करने तथा रक्षा और सुरक्षा में मौजूदा सहयोग पर चर्चा की। पिछले एक महीने के भीतर मोदी और नेतन्याहू के बीच यह दूसरी बातचीत थी। गत 11 जनवरी को मोदी और नेतन्याहू ने दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में रणनीतिक सहयोग को और मजबूत करने पर सहमति जताई थी।

मोदी ने नेतन्याहू को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी और दोनों देशों के बीच निरंतर सहयोग के महत्व पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को जल्द से जल्द भारत आने का निमंत्रण भी दिया था। नेतन्याहू (73) ने पिछले साल 29 दिसंबर को छठी बार इजराइल के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।