Breaking News

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनलः 10-10 ओवर का हो सकता हैं मैच, नहीं तो इस वजह से टूट जाएगा इंग्लैंड का सपना

भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 विश्व कप के गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में विस्फोटक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है लेकिन साथ ही इस मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है।

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत-इंग्लैंड मैच में बारिश हो सकती है। इस मैच के लिए कोई रिज़र्व डे भी नहीं रखा गया है। अगर बारिश के कारण मैच धुल जाता है तो टेबल टॉपर होने के कारण, भारत को सीधे फ़ाइनल का टिकट मिल जाएगा और इंग्लैंड की टी 20 विश्व कप खिताब बचाने वाली पहली टीम बनने का सपना भी टूट जाएगा। उधर इंग्लैंड को ग्रुप चरण में बारिश के कारण फायदा मिला था और वे सुपर आठ में पहुंच गए थे। लेकिन सेमीफाइनल में वे उम्मीद करेंगे कि बारिश न हो और मैच पूरा खेला जाए।

10-10 ओवर का हो सकता है मैच
किसी टी-20 मैच में अगर बारिश होने लगे तो डीएलएस मेथड के इस्तेमाल से रिजल्ट निकालने के लिए दोनों पारियों में कम से कम 5-5 ओवर का खेल जरूरी होता है। लेकिन आईसीसी के नियमों के मुताबिक, सेमीफाइनल और फाइनल में डीएलएस मेथड के लिए कम से कम 10-10 ओवर का खेल होना जरूरी है। यानी आज के किसी भी सेमीफाइनल में अगर बारिश हुई तो नतीजा निकालने के लिए 10-10 ओवर का खेल जरूरी है। एक पारी के 10 ओवर फेंकने के लिए 45 से 55 मिनट का टाइम मिलता है। डेढ़ से दो घंटे में 10-10 ओवर का मैच पूरा हो सकता है, यानी गयाना में 2 घंटे का खेल भी हुआ तो सेमीफाइनल पूरा हो सकता है।