Breaking News

भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, न्‍यूजीलैंड को बड़े अंतर से रौंदकर फाइनल में बनाई जगह

साउथ अफ्रीका में खेला जा रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने इतिहास रच दिया। पहले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाज करते हुए 9 विकेट पर 107 रन बनाए, जिसके जवाब में श्वेता सेहरावत के नाबाद 61 रन की बदौलत भारत ने 14.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 110 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शेफाली का यह फैसला दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर सही साबित हुआ। मन्नत कश्यप ने न्यूजीलैंड की अन्ना ब्राउनिंग को अपना शिकार बनाया। इमा मैक्लॉड भी कुछ खास नहीं कर पाईं। वह 2 रन के निजी स्कोर पर तितास साधु का शिकार बनीं।

पार्शवी चोपड़ा ने न्यूजीलैंड की तोड़ी कमर
जॉर्जिया प्लामर ने 35 और इज गेज 26 रन बनाकर कुछ संघर्ष जरूर किया, लेकिन दोनों टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सकीं। इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड 20 ओवर में 9 विकेट पर 107 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से पार्शवी चोपड़ा ने 3 विकेट चटकाए। तितास साधु, मन्नत, कप्तान शेफाली और अर्चना को एक-एक विकेट मिला।

श्वेता ने जड़ा नाबाद अर्धशतक
108 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने तेज शुरुआत की। कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता सेहरावत ने पहले ओवर से अटैक करना शुरू कर दिया। हालांकि तेजी से रन बनने के चक्कर में शेफाली 10 रन के निजी स्कोर पर अन्ना ब्राउनिंग को अपना विकेट थमा बैठी।

श्वेता ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। श्वेता ने 45 गेंद पर 61 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, सौम्या तिवारी ने 22 रन का योगदान दिया। जी तृषा 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ भारतीय अंडर-19 टीम टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर गई।