Breaking News

भाजपा का हिमाचल संकल्प-पत्र: यूनिफॉर्म सिविल कोड से 8 लाख जॉब तक किए 11 बड़े वादे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को शिमला में हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया। भाजपा ने इस बार राज्य में यूनिफॉर्म सिविल से लेकर नौकरियां देने जैसे 11 बड़े वादे किए हैं। बता दें कि पार्टी ने महिलाओं के लिए अगल से संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि राज्य में सरकार बनने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाएगा, इसके लिए कमे​टी बनेगी और उसकी सिफारिशों के आधार पर फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा चरणबद्ध तरीके से 8 लाख नौकरियों का सृजन, 5 नए मैडीकल कॉलेज बनाने की बात भी भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में कही है। इसके अलावा बीजेपी के संकल्प पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योजना के तहत पीएम किसान सम्मान निधि में 3000 सालाना जोड़े जाएंगे।

अभी केंद्र की ओर से इस योजना के तहत 6000 रुपए सालाना, 2000 रुपए की तीन किस्तों में दिए जाते हैं। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि पार्टी राज्य में सरकार बनने पर यह सुनिश्चित करेगी की हिमाचल प्रदेश का हर गांव अगले 5 वर्षों में पक्की सड़क से जुड़ जाए।

पार्टी ने ट्रांसपोर्ट और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर ‘शक्ति’ नाम से एक प्रोग्राम लाॉन्च करने का वादा किया है। साथ ही कहा है कि अगर एडिशनल GST 12% से ज्यादा होगी तो, इसे भाजपा की राज्य सरकार वहन करेगी। शहीदों के आश्रितों की आर्थिक मदद बढ़ाने, नौजवानों के लिए स्टार्टअप्स, गैर कानूनी संपत्तियों की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का वादा भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किया है।