Breaking News

भाजपा और सपा समर्थकों में मारपीट, मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए हो रहा था ये काम

मतदान से पहले सियासी माहौल तल्ख हो गया है। उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल के 9 जिलों में विधानसभा के सातवें चरण का मतदान हो रहा है, जिसमें चंदौली जिला भी शामिल है। चन्दौली के सैयदराजा विधानसभा में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में भिड़त हो गयी है। आरोप है कि सैयद राजा विधानसभा सीट के सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा है। सपा ने बीजेपी समर्थकों पर मतदाताओं को पैसे बांटने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में समाजवादी पार्टी द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है और इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। चंदौली के सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के रनियां गांव में सोमवार तड़के समाजवादी पार्टी और बीजेपी के कार्यकर्ता भिड़ गये। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी समर्थकों ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे बांट रहे थे।

सैयदराजा विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी से तीन बार के विधायक रहे सुशील सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। सुशील सिंह के सामने सपा के पूर्व विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू चुनाव मैदान में हैं। दोनों के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंदिता पहले से रही है। बीजेपी के विधायक और प्रत्याशी सुशील सिंह का आरोप है कि सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू ने उनके कार्यकर्ताओं से मारपीट की है। जबकि मनोज सिंह डब्लू का आरोप है कि भाजपा के प्रत्याशी सुशील सिंह मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। पीड़ित पक्ष ने चंदौली के सैयदराजा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस उचित कार्रवाई करने का दावा कर रही है।

सपा प्रत्याशी की है गलती: सुशील सिंह

बीजेपी उम्मीदवार सुशील सिंह ने कहा कि रनिया गांव के बूथ अध्यक्ष हमारे दिग्विजय पांडेय हैं, जो बाजार से घर जा रहे थे। इसी बीच एक समाज के लोगों को साथ लेकर सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू ने खुद खड़े होकर उनकी पिटाई कर दी है। सपा प्रत्याशी दोपहर में एक महिला के घर में घुसकर उनके साथ अभद्र व्यवहार कर रहा था।

बीजेपी समर्थक बांट रहे थे पैसे : मनोज

सपा प्रत्याशी मनोज सिंह ने आरोप लगाते हुए कहे कि आज बंशीपुर रनियां में कुछ लोग बीजेपी के सुशील सिंह का पैसा बांटते हुए पकड़े गए। यह हर्ष मोटर की डायरी है। इसमें नाम और नंबर लिखा है कि किसको कितना पैसा दिया गया है। किसी को 200 के रेट से किसी को ढाई सौ के रेट से पैसे बांटे हैं। जिसके 4 वोट हैं, उसको 1000 दिया गया है। दो और तीन वोट हैं तो 500 दिए गए हैं। कुछ पैसे नगद मिले थे. यह पर्ची है और यह पहले लिस्ट बनाए थे कि किसको किसको कितना पैसा देना है। गांव-गांव उनका खेल चल रहा है पैसा बांटने का, दारू मुर्गा खिलाने का और साड़ी बांटने का।

जिले के एडिशनल एसपी चिरंजीवी मुखर्जी ने बताया कि रनियां गांव में भाजपा के कार्यकर्ता को सपा समर्थित लोगों द्वारा मारपीट हुई है। पीड़ित को मेडिकल कराने के लिए भेजा जा रहा है। जांच के आधार पर आगे की कानूनी कार्यवाही की जाएगी।