Breaking News

भागलपुर में पुल गिरने पर इंजीनियर्स को हटाया गया कॉन्ट्रैक्टर पर भी कार्रवाई होगी – तेजस्वी यादव

भागलपुर में (In Bhagalpur) निर्माणाधीन पुल गिरने पर (After Under Construction Bridge Collapse) बिहार के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister of Bihar) तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा इंजीनियर्स को हटाया गया (Engineers Removed), कॉन्ट्रैक्टर पर (Against the Contractor) भी कार्रवाई होगी (Action will also be Taken) । हमें पहले ही इसपर शक था। नए सिरे से पुल का निर्माण कराया जाएगा। हमारी कोशिश है कि यह निश्चित समय सीमा के अंदर कार्य पूरा हो।

उन्होंने कहा मामले की जांच हो रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी…जो पुल की राशि होगी वह कॉन्ट्रैक्टर पर आएगी…आईआईटी रुड़की पहले ही जांच कर रही है। अब सीबीआई वाले इंजीनियर तो है नहीं।

आपको बता दे कि बिहार के भागलपुर में सुलतानगंज-अगुवानी गंगा नदी पर बन रहे निर्माणाधीन फोरलेन पुल एक बार फिर जमींदोज हो गया। निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर नदी में गिर गया। कई पिलरों के 30 से अधिक स्लैब यानी 100 फीट लंबा हिस्सा भरभराकर ढह गया। बता दें कि यह भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बन रहा यह पुल खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है।

गनीमत ये रही कि हादसे में किसी को जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल,जिस तरह से पुल का हिस्सा गिरा उससे इसकी क्वालिटी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल गंगा नदी पर बन रहा अगवानी-सुल्तानगंज पुल लगभग 1717 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी समेत जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए है।