Breaking News

बड़ा हादसा :सरकारी अस्पताल में लगी आग, 10 नवजात शिशुओं की मौत

महाराष्ट्र के भंडारा स्थित सरकारी अस्पताल में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां की न्यू बोर्न केयर यूनिट (SNCU) में शनिवार रात लगी आग से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई।

अस्पतालकर्मियों की सूचना पर दमकल लेकर पहुंची पुलिस ने दमकलकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया तथा सात बच्चों को बचा लिया।हादसे में मासूमों की मौत के बाद अस्पताल में चीख-पुकार मच गई। लोगों ने अस्पताल के बाहर जमा होकर विरोध जताया।

  • शॉर्ट सर्किट से लगी SNCU में आग

  • पुलिस ने बताया कि गंभीर हालत वाले नवजात शिशुओं के उपचार के बनी SNCU यूनिट में 17 बच्चों का उपचार चल रहा था।

    रात करीब 2 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण यूनिट में आग लग गई। यूनिट से धुआं निकलता देखकर नर्स ने अस्पताल प्रबंधन को घटना की जानकारी दी।

    दमकल लेकर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कराकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 10 शिशुओं की मौत हो चुकी थी। सात शिशुओं को बचा लिया गया है।

  • ऑक्सीजन

    यूनिट में था ऑक्सीजन गैस का प्रभाव

    यूनिट में था ऑक्सीजन गैस का प्रभाव
  • अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रमोद खंडाते ने बताया कि जिस SNCU यूनिट में आग लगी थी, वहां बच्चों को नियमित श्वसन प्रक्रिया के लिए ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति रहती थी। ऐसे में आग लगने के बाद गैस के कारण वह तेजी से फैल गई।

    हालांकि, दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया और सात शिशुओं को बचा लिया। हालांकि, हादसे में 10 शिशुओं की मौत हो गई। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।