Breaking News

ब्लॉक प्रमुख चुनाव : नामांकन पत्र नहीं मिलने पर इन जिलों में बवाल, सीतापुर में फायरिंग, तीन घायल

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनावों के बीच हिंसा की वारदात शुरू हो गयी हैं। गुरुवार को नामांकन के दौरान प्रदेश के कई जिलों में हिंसक हंगामा हुआ है। सीतापुर, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में झड़प, हाथापाई और फायरिंग की जानकारी मिल रही है। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं। सीतापुर में गुरुवार को नामांकन के दौरान कई राउंड फायरिंग की गई। नामांकन पत्र नहीं मिलने पर दो पक्षों में बवाल हो गया। बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में बिड़ंत हुई, जिसके बाद फायरिंग की गई। फायरिंग में एक युवक समेत कुल तीन लोग घायल हुए हैं। एक घायल को लखनऊ रेफर किया गया है। नामांकन के दौरान जब बवाल हो रहा था तो पुलिस भी थी। गुस्साए समर्थकों ने अब एनएच 24 पर जाम लगा दिया है। ज्ञात हो कि ये पूरा मामला सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र में कसमंडा ब्लॉक का है।

श्रावस्ती में सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में भिड़ंत
श्रावस्ती में नामाकंन पत्र को लेकर बवाल हुआ है। नामाकंन पत्र नहीं मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके समर्थक इस दौरान इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा। इस बीच दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया जिसके बाद उन्होंने नारेबाजी की। माहौल इतना बिगड़ गया है कि पुलिस, पीएसी की तैनाती करनी पड़ी है। विरोध के दौरान नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है और पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे हैं। श्रावस्ती जिले के इकौना ब्लॉक में के कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

यहां पर भी हुआ बवाल…
अंबेडकरनगर में भी गुरुवार को नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ है। यहां बसपा के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के हाथ से पर्चा छीनने की कोशिश की गई। बसपा नेता ने बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल पर ये गंभीर आरोप लगाया है। अब पुलिस और जिला प्रशासन यहां पर पहुंचा है। ये घटना अंबेडकरनगर के टांडा ब्लॉक में हुई है। इसी तरह फतेहपुर के तेलियानी ब्लॉक में भी समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों की भिड़ंत हुई है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का आरोप है कि बीजेपी समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की हैं। मारपीट की वारदात जिला प्रशासन की मौजूदगी में हुआ है।
ज्ञात हो कि ब्लॉक प्रमुख के चुनावों के लिए 8 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय निर्धारित है। जबकि 10 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख के लिए मतदान होना है।