Breaking News

ब्यूटी मंत्र: चेहरे को दिन में दो बार धोने से आपको ग्लोइंग स्किन मिलती है !

हम जो किताब पढ़ते हैं, उसमें सबसे सरल, सीधी दिनचर्या में से एक चेहरा धोना है। लेकिन अपने चेहरे को धोने में समय और ध्यान लगता है – और इसे सही तरीके से करने से बीमिंग स्किन और मुंहासे के बीच का अंतर समाप्त हो सकता है।

“कई लोग मानते हैं कि मेकअप हटाने के लिए आपको केवल अपना चेहरा धोने की ज़रूरत है या जब यह गंदा लग रहा है। नहीं। वास्तविकता में, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपना चेहरा दो बार बिना धोए धोएं।”

हालाँकि, इस बारे में नहीं कि आप कितनी बार चेहरा धोते हैं, यह इस बात से कम महत्वपूर्ण नहीं है कि नौकरी कैसे की जाती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी त्वचा का प्रकार, बनावट या वर्तमान स्थिति, एक रात की सफाई की दिनचर्या विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। वे कहती हैं, “दिन से मेकअप, गंदगी और जमी हुई गंदगी को हटाने से आपकी स्किनकेयर रेजिमेन के लिए त्वचा तैयार करने में मदद मिलेगी, साथ ही रात भर पुनर्जनन और नवीनीकरण की प्रक्रिया में त्वचा को सहारा मिलेगा,” वह कहती हैं। इसके अलावा पढ़ें – एक चमकदार त्वचा के लिए एक सरल फिर भी प्रभावी कॉफी फेस पैक: अपने सभी मेकअप को ठीक से हटा दें।

वास्तव में सफाई शुरू करने से पहले काम पूरा करने के लिए एक सौम्य मेकअप रिमूवर का उपयोग करें – विशेष रूप से बिस्तर से पहले। “रातोंरात विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने के लिए छिद्रों का उपयोग किया जाता है और यदि वे दब जाते हैं, तो सब कुछ वापस हो जाएगा और भीड़भाड़ दिखेगी,” यह सभी त्वचा के प्रकारों पर लागू होता है, भले ही आपको काफी लचीला बाहरी परत मिल गई हो। इसके अलावा पढ़ें – सना खां की ‘हल्दी – दूध’ फेस पैक ‘खुद की चमकती त्वचा मेकअप हटाने की गारंटी, भरा हुआ पोर्स के लिए, डबल क्लींजिंग विधि आजमाएं। इस दो-चरणीय दिनचर्या में दिन की गंदगी को हटाने के लिए प्राकृतिक तेल (यानी अरंडी, जैतून, सूरजमुखी) का उपयोग किया जाता है और फिर तेल को धोने में मदद करने के लिए एक हल्के फेस वाश की आवश्यकता होती है।

आंखों के चारों ओर मेकअप हटाने के लिए एक सूती झाड़ू को माइलर वॉटर, मेकअप रिमूवर या प्राकृतिक तेलों में डुबोएं। एक कपास झाड़ू आपको आपकी त्वचा पर कसने के बिना धीरे से तंग क्षेत्रों से निपटने में मदद करता है। जेनेरिक बार साबुन को बाहर फोड़ें जब तक कि वे विशेष रूप से चेहरे के लिए तैयार न हों, बार साबुन त्वचा के पीएच संतुलन को बदल सकते हैं (जो अधिक बैक्टीरिया और खमीर विकास की अनुमति देता है)। कोई आश्चर्य नहीं: नाजुक त्वचा के लिए चेहरे के क्लींजर, विशेष रूप से क्लींजिंग बाम बनाए जाते हैं। “2012 के अध्ययन के स्रोत ने इस बात की पुष्टि की है, यह निष्कर्ष निकाला है कि लोगों को ‘झाग’ के लिए देखने की प्रवृत्ति है, क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर यह फोम नहीं है, तो यह सफाई नहीं है।

लेकिन झाग वास्तव में आपकी त्वचा को और अधिक प्राकृतिक तेलों से दूर कर सकता है।” आपकी त्वचा के अणुओं को क्रम में रहने से रोकता है – प्राकृतिक और स्वस्थ। करो: गुनगुने पानी का उपयोग करें चलो एक मिथक को दूर करें: छिद्र दरवाजे नहीं हैं। गर्म पानी उन्हें नहीं खोलता है, और ठंडा पानी उन्हें बंद नहीं करता है। सच्चाई यह है कि पानी का तापमान चरम पर जलन पैदा कर सकता है, इसलिए मध्य भूमि पर रहना सबसे अच्छा है। जब आप ऊपर देखते हैं तो आप अपने प्रतिबिंब में निखरी हुई त्वचा नहीं देखना चाहते। नहीं: वॉशक्लॉथ स्क्रबिंग के लिए सीधे जाएं, इसके प्राकृतिक सुरक्षात्मक अवरोध की त्वचा को छीन सकते हैं। त्वचा को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका उंगलियों का उपयोग करना है, कम से कम एक या दो मिनट।

“एक्सफ़ोलीएट करने के लिए, अपने क्लीन्ज़र्स में ऐसी सामग्रियों की तलाश करें जिनमें सैलिसिलिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड, लैक्टिक एसिड या फलों के एंजाइम होते हैं,” “इन उत्पादों को 60 से 90 सेकंड के लिए त्वचा में अपना काम करने दें यह काम करेगा, या छिद्रों को साफ़ करना और हटाना मृत त्वचा कोशिकाओं को एक स्वस्थ चमक प्रदान करने के लिए। ” करो: मिकेलर वॉटर को एक शॉट दो। यह माइल अणुओं वाला पानी है जो मेकअप और मलबे से जुड़ता है और इसे तोड़ता है। “कुछ लोग, विशेष रूप से जो मेकअप नहीं पहनते हैं, वे अपने क्लीन्ज़र के रूप में माइक्रोएलर पानी से दूर हो सकते हैं,” “यदि आप पानी के बिना या कहीं और डेरा डाले हुए हैं, तो माइक्रेलर पानी आपके चेहरे को साफ कर सकता है और इसे बंद करने की भी आवश्यकता नहीं है । ” न करें: गो टूल क्रेजी “स्टडी में लूफै़ण स्पंज पर बनने वाले बैक्टीरिया की मात्रा दिखाई देती है, जो इस बात का प्रमाण है कि ये एक बेहतरीन आइडिया नहीं हो सकता, जब तक कि आप इन्हें ब्लीच सॉल्यूशन में लगातार साफ करने के बारे में सावधानी न रखें,” इलियास कहते हैं, जो सिफारिश करता है बस अपने हाथों को उपकरण के रूप में उपयोग करना।

“आखिरकार, एक बार जब आप उन पर साबुन और पानी लगाते हैं तो वे साफ होते हैं।” करो: एक सोनिक सफाई ब्रश एक चक्कर दे हालांकि, तैलीय त्वचा को सोनिक क्लींजिंग से फायदा हो सकता है, एक तकनीक जो छिद्रों को साफ करने के लिए कोमल धड़कन का उपयोग करती है। क्लैरिसन एक लोकप्रिय सोनिक क्लींजिंग टूल है, जिसमें विभिन्न लक्ष्यों के लिए कई ब्रश हेड प्रकार होते हैं, जो मूलाधार से लेकर मुँहासे में कमी तक होते हैं। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आप इस उपकरण का उपयोग कितनी बार सीमित करना चाहते हैं, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है। नहीं: अपनी ठोड़ी पर रोकें आपकी जॉलाइन और गर्दन गंदगी और मलबे बिल्डअप से ग्रस्त हैं। और उन्हें प्यार भी चाहिए। जब आप अपने चेहरे को क्लींजिंग मसाज देते हैं, तो सर्कुलेशन बढ़ने के लिए अपनी उँगलियों को ऊपर की ओर रगड़ें और अपनी त्वचा को टाइट रहने के लिए प्रोत्साहित करें और स्वाभाविक रूप से ऊपर उठें। यह मालिश घटक रिलैक्सेप्टेड सोर्स से मदद कर सकता है और आपके चेहरे को एक तनावपूर्ण दिन से एक आवश्यक मांसपेशी ब्रेक दे सकता है। क्या: एक नरम तौलिया के साथ पैट सूखी उस हवा को फिर से गर्म करने के लिए। आपके चेहरे पर पानी टपकने से यह हाइड्रेट नहीं होता है; वास्तव में, जब पानी वाष्पित होता है, तो इससे सूखापन हो सकता है। एक एस के साथ धीरे पैट करने के लिए याद रखें।