Breaking News

बेलगाम कोरोना: IIT में हुआ कोरोना ब्लास्ट, अब तक 65 छात्र मिले पॉजिटिव, मचा हड़कंप

देश में कोरोना का संक्रमण का अब एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में भी फैलने लगा है. राजस्थान के जोधपुर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के 14 और छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना संक्रमित सभी छात्रों को आईआईटी के सुपर आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. इन्हें मिलाकर अब तक आईआईटी जोधपुर के 65 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जोधपुर की डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह ने बताया कि आईआईटी जोधपुर में 14 और छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. इन सभी को कैम्पस के सुपर आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है.

सिर्फ IIT ही नहीं, स्कूल-कॉलेज तक भी पहुंचा कोरोना

कोरोना का संक्रमण सिर्फ आईआईटी तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ये स्कूल-कॉलेज तक भी फैल चुका है. एक दिन पहले ही कर्नाटक के एक स्कूल में 26 बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं. इसके अलावा दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज के भी 13 छात्र और 2 स्टाफ मेंबर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, कश्मीर में भी 36 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 6 स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

राजस्थान में इस साल के सबसे ज्यादा मामले

राजस्थान में शनिवार को कोरोना के इस साल के सबसे ज्यादा मामले आए. शनिवार को पूरे राज्य में 1675 केस दर्ज किए गए, जिसमें जयपुर से 367 मामले रहे. वहीं, तीन लोगों की मौत हुई है. राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 11738 हो गई है.