Breaking News

बेनीवाल ने लवली कंडारा मुठभेड़ मामले की जांच CBI से कराने की मांग

राजस्थान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जोधपुर में लवली कंडारा मुठभेड़ मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो CBI से कराये जाने की मांग की है। बेनीवाल ने आज सोशल मीडिया के जरिए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह शहर जोधपुर में वाल्मीकि समाज के लवली कंडारा का पुलिस द्वारा किया गया एनकाउंटर फर्जी है, सरकार दिवगंत युवक के परिजनों की मांग के क्रम में मुठभेड़ की जांच CBI से कराई जानी चाहिए। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री को तत्काल इस मुठभेड़ की CBI जांच की अनुशंषा की जानी चाहिए।

उन्होंने बताया कि रालोपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक पुखराज गर्ग तथा जोधपुर जिले के पार्टी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को मौके पर पीड़ित परिवार के साथ जाने के निर्देश दिए गए हैं। बेनीवाल ने नागौर जिले के भावण्डा थाना क्षेत्र में सुनील ताडा हत्याकांड मामले में भी सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने एवं उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पूरे मामले में अपराध करने वाले, करवाने वाले एवं वर्दी की साख खराब कराने वाले जिम्मेदारों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही होना भी जरूरी है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस का दोगला चरित्र पुनः सामने आया हैं। वह स्वयं जन-प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ मौके पर भावण्डा था और पूरा प्रकरण सीएमओ एवं पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में था। बेनीवाल ने कहा कि इस हत्याकांड की तह तक जांच होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि समय रहते सरकार एवं पुलिस ने कोई कदम नही उठाया एवं सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन बड़ा स्वरूप लेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस एवं सरकार की होगी।