Breaking News

बृजभूषण सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें ! दिल्ली पुलिस ने घर पहुंचकर दर्ज किए 12 गवाहों के बयान

महिला पहलवानों (female wrestlers) के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस और एसआईटी रविवार (4 जून) की रात विश्नोहरपुर पहुंची। गोंडा जिले में नवाबगंज थाना अंतर्गत विश्नोहरपुर में यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद (BJP MP) का पैतृक निवास है। पुलिस ने वहां 12 लोगों के बयान दर्ज किए।

इनमें सांसद बृजभूषण शरण सिंह (MP Brij Bhushan Sharan Singh) के करीबी, परिजन, सहयोगी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। कैसरगंज सांसद व भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह विश्वनोहरपुर गांव में ही राजनीतिक गतिविधियां संचालित करते हैं। विवेचना कर रही एसआईटी ने पूर्व में 125 गवाहों के बयान रिकॉर्ड किये थे।

आपको बता दें कि होम मिनिस्टर अमित शाह से पहलवानों ने शनिवार की शाम को मुलाकात की थी। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने पहलवानों को उनकी तीन मांगें मान लेने का भरोसा दिया। ये मांगे हैं- महिला पहलवानों के लिए कुश्ती महासंघ के अलग अध्यक्ष की नियुक्ति, 28 मई को आंदोलन के दौरान पहलवानों पर दर्ज केसों को वापस लेना और कुश्ती महासंघ के चुनाव में बृजभूषण का परिवार या कोई रिश्तेदार भी हिस्सा नहीं लेगा। अमित शाह से इन तीनों ही मांगों को मान लेने का भरोसा दिया गया है। हालांकि अब भी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पेच फंसा हुआ है।