Breaking News

बिहार: दिल्ली से कामाख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बक्सर में दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत

दिल्ली (Assam) से असम के कामख्या (Delhi to Kamakhya) तक जाने वाली ट्रेन नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express Train) (ट्रेन संख्या 2506) बिहार में बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। ट्रेन की आठ बोगियां पटरी से उतर (8 bogies derail) गई, जबकि दो बोगी पलट गई।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक आठ बगिया पटरी से उतरी हैं। जिसमें से चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। कई लोग घायल भी हैं घायलों की जानकारी अभी नहीं प्राप्त हुई है।

डुमरांव के एसडीएम पंकज कुमार ने बताया कि ट्रेन की कुल 8 बोगी डिरेल हुई है और बोगी पलट गई है। इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

दानापुर रेल मंडल की तरफ से जारी शुरुआती जानकारी के मुताबिक़ रघुनाथपुर स्टेशन के निकट आज 21.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

 

हेल्पलाइन नंबरः
PNBE – 9771449971
DNR – 8905697493
ARA – 8306182542
COML CNL – 7759070004

पंडित दिनदयाल उपाध्याय व दानापुर रेलखंड पर रघुनाथपुर के समीप बुधवार रात डाउन लाइन पर नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

ग्रामीणों और प्रशासन की मदद से जख्मी यात्रियों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया जा रहा है। फिलहाल जख्मी लोगों की संख्या बताने में पुलिस असमर्थ है। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के अनुसार हादसे में संभावित मृतकों और जख्मियों की संख्या रेस्क्यू ऑपरेशन के खत्म होने के बाद ही बताया सकता है।

बिहार ट्रेन हादसे को लेकर केंद्रीय मंत्री और बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने कहा है कि हमारे बक्सर क्षेत्र में एक दुखद घटना घटी है। नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट ट्रेन के कुछ डिब्बे रघुनाथपुर स्टेशन पर पटरी से उतर गए हैं। उन्होंने कहा, मुझे पता चला है कि तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। मैंने डीजी एनडीआरएफ, मुख्य सचिव, डीएम, डीजी और जीएम रेलवे से बात की है। मैंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है और वे बचाव कार्य में लगे और लोगों की मदद करें। मेडिकल टीमें भेजी गई है। मैं भी रघुनाथपुर, बक्सर जा रहा हूं।