Breaking News

बिल गेट्स से आगे निकले गौतम अडानी, कैसे बने दुनिया के अमीर आदमी

अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) ने दुनिया के दिग्गज अरबपति और निवेशक बिल गेट्स (Bill Gates) को भी पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट (Forbes Real Time Billionaires) के अनुसार अब अडानी दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

बता दें कि अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी (Gautam Adani) दौलत की रेस में एक पायदान और ऊपर आ गए हैं। गौतम अडानी ने दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को पछाड़ते हुए उनकी जगह ले ली है। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिनेयर्स की लिस्ट आई है जिसके अनुसार, अडानी के पास अब 115.5 अरब डॉलर की दौलत हो गई है। सबसे बड़ी बात की अडानी की दौलत में आई तेजी ने सबको हैरान कर दिया है, 2.9 अरब डॉलर की संपत्ति से अडानी आज 115 अरब डॉलर की संपत्ति तक देखते ही देखते पहुंच गए।गौतम अडानी के दुनिया के चौथे अमीर आदमी बनने के पीछे दो प्रमुख कारण हैं। पहला कारण है उनके शेयरों में लगातार होने वाली तेजी और दूसरा कारण है, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स द्वारा 20 अरब डॉलर का दान।

दरअसल बिल गेट्स ने अपनी संपत्ति में से 20 अरब डॉलर अपने गैर-लाभकारी संगठन ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स’ को दान करने की घोषणा की है, जिसके बाद से ही दुनिया के तमाम अरबपतियों की लिस्ट में फेरबदल हुई है।