Breaking News

बद्रीनाथ धाम में योगी आदित्यनाथ ने की पूजा अर्चना, गुरुओं का किया पिंड दान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदरीनाथ धाम में भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर पूजन किया और प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और कल्याण की कामना की। सीएम योगी ने बदरीनाथ में अपने गुरूओं का पिंडदान भी किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ बदरी-केदार मंदिर समिति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
सीएम योगी मौसम साफ होते ही रविवार को केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने पूजा- अर्चना की।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ शनिवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचे थे। आर्मी हेलीपैड माणा में प्रशासन, पुलिस एवं आर्मी के अधिकारियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने सरस्वती नदी के दर्शन कर जल ग्रहण किया। जिसके बाद मूसा पानी का भ्रमण कर मुख्यमंत्री योगी ने भारत-चीन सीमा पर घस्तोली में तैनात आईटीबीपी के जवानों से मिलकर उनका हौसला भी बढ़ाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अचानक अपने बीच पाकर उत्साहित जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए।

इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री ने श्री बद्रीनाथ धाम में निर्माणाधीन उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह के शेष निर्माण कार्यों को जल्द पूरा किया जाए ताकि श्री बद्रीनाथ धाम में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को इसका शीघ्र लाभ मिल सके।

योगी ने कहा कि उत्तराखंड मेरे लिए नया क्षेत्र नही है। यह मेरी जन्मभूमि भी है। मैने अपना बचपन उत्तराखंड में ही बिताया है और जब भी मुझे उत्तराखंड आने का अवसर मिलता है तो मुझे बहुत अतंहकरण से आनंद की अनुभूति होती है। आज श्री बद्री विशाल के दर्शनों का सौभाग्य प्राप्त हुआ है जहां अनेक संतों एवं योगियों ने अपनी साधना और तप से पवित्र किया है। यूपी सीएम के लिए बद्रीनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा के भी पुख्ता इन्तजाम किए गए थे।