Breaking News

बजाज हिंदुस्थान शुगर मिल गांगनौली के महाप्रबंधक को गन्ना भुगतान न किए जाने के कारण गिरफ्तार किया, बाद में शपथ पत्र देने पर छोडा गया

रिपोर्ट:- गौरव सिंघल, विशेष संवाददाता,दैनिक संवाद, सहारनपुर मंडल,उप्र:।।

सहारनपुर/नागल (दैनिक संवाद न्यूज) बजाज हिंदुस्थान शुगर मिल गांगनौली के महाप्रबंधक को गन्ना भुगतान न किए जाने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में जीएम द्वारा एसडीएम को बकाया 21.56 करोड़ रुपये का भुगतान 12 फरवरी तक करने का शपथ पत्र देने पर उन्हें छोड़ दिया गया। एसडीएम देवबंद संजीव कुमार ने राजस्व विभाग की टीम और पुलिस बल के साथ नागल स्थित बजाज शुगर मिल गांगनौली पहुंचे। जहां उन्होंने मिल के महाप्रबंधक हरविश मलिक को किसानों के गन्ने का 196.56 करोड़ रुपये का भुगतान न किए जाने पर दो नवंबर को जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान शुगर मिल के जीएम हरविश कुमार मलिक ने एसडीएम को बताया कि गांगनौली शुगर मिल ने बकाया भुगतान में से 175 करोड़ रुपये से अधिक गन्ना खरीद का भुगतान कर दिया है जो कि कुल भुगतान का 80 प्रतिशत से अधिक है। अब मिल की तरफ 21.56 करोड़ रुपये ही बकाया है, इसमें भी आधे से ज्यादा ब्याज की रकम है। इसके बाद बकाया रकम को 12 फरवरी तक भुगतान करने का शपथ पत्र जीएम की तरफ से एसडीएम को दिया गया।एसडीएम देवबंद संजीव कुमार ने बताया कि 196.54 करोड़ की आरसी के सापेक्ष गिरफ्तारी की गई थी। इसमें दस करोड़ रुपये से अधिक का गन्ना भुगतान तथा बाकि ब्याज मिल पर बाकी है। 12 फरवरी तक बकाया भुगतान किए जाने के शपथ पत्र के आधार पर फिलहाल जीएम को छोड़ते हुए राजस्व संहिता के तहत अगली कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान उनके साथ तहसीलदार तपन कुमार मिश्र भी मौजूद रहे।