Breaking News

बंदूकधारियों ने रात के अंधेरे में गांव पर बोला धावा, 12 बच्चों समेत 20 लोगों की गोलियां मारकर हत्या

अफ्रीकी देश कांगो से जुड़ी बुरुंडी की पश्चिमी सीमा के पास बंदूकधारियों ने कम से कम 20 लोगों की हत्या कर दी है। इस दौरान 9 अन्य लोग घायल हो गए। इस हमले में 12 बच्चों की भी जान चली गई है। पुलिस अधिकारियों को रेड तबारा ने मारने का भी दावा किया है। सरकार के अनुसार विद्रोही गुट रेड तबारा द्वारा किए गए हमले में 20 लोगों की जान चली गई है।

सरकार के प्रवक्ता जेरोम नियोनज़िमा ने कहा कि वुगिज़ो नामक गांव में रात अचानक किए गए इस हमले में जो लोग मारे गए है, उनमें 12 बच्चे, एक पुलिस अधिकारी और दो गर्भवती महिलाएं शामिल हैं। 2015 से पूर्वी कांगो स्थित अपने ठिकानों से बुरुंडी की सरकार से रेड तबारा नाम का विद्रोही गुट अघोषित लड़ाई लड़ रहा है। रेड तबारा ने एक्स पर 9 सैनिकों और एक पुलिस अधिकारी को मारने का दावा किया है।

इस संबंध में स्थानीय लोगों ने कहा कि हमले के दौरान उन्होंने गोलियों और विस्फोटों की आवाजें सुनी है। आपको बता दें कि रेड तबारा ने पहले कहा था कि बुजुंबुरा में देश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसने सितंबर में हमला किया था और वहां पर मौदूज उपकरणों को नष्ट कर दिया था। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी।