Breaking News

फ्लाइट में पेशाब करने वाले शंकर मिश्रा के पिता ने किया बचाव, कहा- महिला बेटे के लिए मां जैसी

एयर इंडिया की फ्लाइट (air india flight) में महिला (woman) के साथ बदसलूकी करने के मामले में आरोपी शंकर मिश्रा (Shankar Mishra) के पिता ने बेटे का बचाव किया है। उन्होंने दावा किया कि वह कई घंटों तक नहीं सोया था। शंकर मिश्रा के पिता श्याम मिश्रा ने कहा, “यह पूरी तरह से झूठा मामला है। मेरा बेटा अमेरिका से यात्रा कर रहा था। वह 72 घंटे से सोया नहीं था। हो सकता है कि वह फ्लाइट में शराब (wine) पीकर सो गया हो। उसके बाद क्या हुआ।” उसे भी नहीं पता। इसे साबित करना बहुत मुश्किल है।” शंकर मिश्रा के पिता ने इस बात से भी इनकार किया कि उनके बेटे ने महिला पर पेशाब (Urine) किया था। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि उसने ऐसा किया होगा। महिला 72 साल की हैं, वह उनके लिए मां की तरह हैं।” उन्होंने दावा किया कि इस घटना का कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं है।

72 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया था कि शंकर मिश्रा नाम के व्यक्ति ने 26 नवंबर, 2022 को एयर इंडिया की एक उड़ान में उनके ऊपर पेशाब किया था। इसके बाद उसने माफी भी मांगी और रोया भी। शंकर मिश्रा फिलहाल फरार है। ‘इंडिया टुडे’ के अनुसार, बेटे के बारे में पूछे जाने पर श्याम मिश्रा ने कहा, “मैं भी उससे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं। जब मुझे पता चलेगा तो मैं सूचित करूंगा।” वहीं, यह पूछे जाने पर कि अगर कुछ नहीं किया तो उनके बेटे ने महिला से माफी क्यों मांगी, श्याम मिश्रा ने दावा किया कि उनके बेटे ने दबाव में आकर ऐसा किया। वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, शंकर मिश्रा के पिता ने कहा कि उनका बेटा 34 साल का है। वह शादीशुदा है और उसकी 18 साल की बेटी भी है।

उन्होंने कहा, “उसने कुछ पैसे मांगे थे जो भेजे गए थे। कुछ ऐसे मुद्दे होंगे जो अनसुलझे रह गए हैं इसलिए उसने शिकायत दर्ज की है।” 26 नवंबर को हुई घटना को लेकर शंकर मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उस पर धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354 (महिला पर इरादे से हमला या आपराधिक बल), 509 (शब्द, हावभाव या कृत्य का इरादा) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

कंपनी ने शंकर मिश्रा को नौकरी से निकाला
अमेरिका की वित्तीय सेवा कंपनी वेल्स फार्गो ने शुक्रवार को कहा कि उसके कर्मी शंकर मिश्रा के खिलाफ आरोप बेहद परेशान करने वाले हैं और कंपनी ने उसे बर्खास्त कर दिया है। मिश्रा ने एयर इंडिया की एक उड़ान में एक महिला सह-यात्री पर कथित रूप से पेशाब कर दिया था। कंपनी ने एक बयान में कहा, “इस व्यक्ति को वेल फार्गो से हटा दिया गया है।” कंपनी ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों से पेशेवर और उच्चस्तरीय व्यक्तिगत आचरण की उम्मीद करती है और ये आरोप बहुत परेशान करने वाले हैं। बयान में कहा गया है, “हम कानून प्रवर्तन करने वालों के साथ सहयोग कर रहे हैं…।”

पीड़िता बोली- इच्छा के विरुद्ध आरोपी से सामना कराया
बुजुर्ग महिला ने कहा कि वह तब हैरान रह गई थीं, जब उनकी इच्छा के विरुद्ध चालक दल के सदस्य आरोपी को उनके सामने ले आए और आरोपी ने रोना शुरू कर दिया और गिड़गिड़ाते हुए माफी मांगने लगा। दिल्ली पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी ने महिला से शिकायत न करने का आग्रह करते हुए कहा था कि वह नहीं चाहता कि उसकी हरकत की वजह से उसकी पत्नी और बच्चे परेशान हों। पीड़िता द्वारा एयर इंडिया को की गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की। प्राथमिकी में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उनकी इच्छा के विरुद्ध उनसे आरोपी से बात करके मामला सुलझाने को कहा गया। एफआईआर के अनुसार, 26 नवंबर को एआई-102 विमान में भोजन परोसे जाने के बाद जब बत्तियां बंद की गईं तो ‘बिजनेस क्लास’ में 8ए सीट पर बैठा नशे में धुत्त एक पुरुष यात्री, एक बुजुर्ग महिला की सीट के पास गया और उन पर पेशाब कर दिया। इसमें कहा गया है कि महिला की बगल वाली सीट पर बैठे यात्री द्वारा आरोपी को वहां से जाने को कहने तक वह वहीं खड़ा रहा और फिर लड़खड़ाता हुआ सीट पर लौटा।