Breaking News

फिर रोकी गई अमरनाथ यात्रा, घाटी में लगातार हो रही बारिश के चलते लिया गया फैसला

भगवान शिव के श्रद्धालुओं के लिए बड़ा खबर है। कश्मीर घाटी में लगातार बारिश हो रही है। इसी को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। इस बीच अमरनाथ यात्रा पर एक महिला की भारी पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई है। महिला पहाड़ से गिरने वाले पत्थर की चपेट में आ गई थी। जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवानों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अमरनाथ यात्रा पर तैनात हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि यह घटना संगम टॉप और निचली गुफा के बीच हुई जब महिला श्रद्धालु अपने कठिन इलाके के लिए मशहूर पवित्र गुफा की ओर पैदल यात्रा कर रही थी। पुलिस ने कहा कि महिला को बचाने की कोशिश करने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस की माउंटेन रेस्क्यू टीम के दो सदस्य घायल भी हो गए जिनकी पहचान मोहम्मद सलेम और मोहम्मद यासीन के रूप में हुई है। घटना के बाद घायल पुलिसकर्मियों को यात्रा ड्यूटी पर तैनात सेना और निजी हेलीकॉप्टर से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने महिला यात्री की मौत पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति सहानुभूति भी व्यक्त की। डीजीपी ने दो पुलिसकर्मियों की प्रतिबद्धता की सराहना की और त्वरित निकासी में शामिल सभी लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।