Breaking News

पड़ोस में खरीदा 90 लाख का मकान, 20 फीट लंबी सुरंग खोदकर उड़ाई 4 क्विटंल चांदी-ऐसे हुआ खुलासा

पिंकसिटी यानी जयपुर के वैशाली नगर से करोड़ों रुपये की चांदी की चोरी की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। वैशाली शहर के फेमस हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन के घर से बीते बुधवार को चोरों ने करोड़ों रुपये की चांदी पर गायब कर दी। इसके लिए चोरों ने डॉक्‍टर के घर के ठीक पीछे लगभग 20 फीट लंबी सुरंग खोद डाली। फिर घर के बेसमेंट में रखे लोहे के तीन बक्‍सों से चांदी की सिल्लियां और जेवरों पर हाथ साफ़ कर दिया। लोगों का मानना है कि चोरी का ये आइडिया हॉलीवुड मूवी से चुराया होगा।

जानकारी के मुताबिक आम्रपाली सर्किल के डी-ब्लॉक में रहने वाले डॉक्‍टर ने शुक्रवार को चोरी का मामला दर्ज करवाया। डॉक्‍टर ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले ही वह बेसमेंट में गए थे। वहां बक्‍सों से चांदी के जेवर गायब थे लोहे के सारे बक्‍सों को काटकर कीमती सामान निकाला गया था। डॉक्टर ने आगे बताया बक्‍से के नीचे 2 फुट गहरा सुराख दिखा। जांच में ज्ञात हुआ कि लगभग 20 फुट लंबी सुरंग खोदकर इस चोरी को किया गया है।

डॉक्‍टर द्वारा दर्ज करवायी गई एफआइआर में चांदी का वजन और कीमत के बारे में नहीं बताया गया है। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि लोहे के बक्‍सों को देखकर लगता है कि इसमें कई क्विंटल चांदी होगी जिसकी कीमत लगभग करोड़ों में होगी। बता दें इन बक्‍सों को जमीन में गाड़कर रखा गया था और उसके ऊपर से टाइल्स से फर्श भी बनाया गया था।

जांच में ज्ञात हुआ है कि डॉक्‍टर के मकान के पीछे मकान नंबर डी-135 है। इसी मकान से सुरंग बनाकर डॉक्‍टर के बेसमेंट में चोरी की गई थी। यह मकान बीती 4 जनवरी को 90 लाख रुपये में बनवारी लाल जांगिड़ के नाम से खरीदा था। फिर एक कमरे का फर्श उखाड़कर चार फीट गहरी और 20 फुट लंबी सुरंग बनाई गई थी। जिसके बाद चोरों ने डॉक्‍टर के बेसमेंट में लगे लोहे के बक्‍से से चांदी की सिल्लियां गायब करने में कामयाब हो गए।