Breaking News

“प्रिय चोर, व्यवस्था को बर्बाद ना करें…इस चिट्ठी ​की पुरे देश में हो रही है चर्चा

मध्य प्रदेश के बैतूल में चोरों के नाम लिखी गई मार्मिक चिट्ठी ​इन दिनों खूब चर्चा में है. मलकापुर गांव में ये चिट्ठी “एक पाती चोरों के नाम” घरों की दीवारों पर चिपकाई गई है. इस चिट्ठी में चोरों के नाम मार्मिक संदेश लिखा गया है. चोरों से अपील की गई है कि एक दिन उन्हें इसी मोक्षधाम में आना है. इसलिये यहां से चोरी किया गया सामान चुपचाप यहां रख जायें. बैतूल के मलकापुर गांव के मोक्षधाम को सुंदर बनाने के लिए ग्रामीणों द्वारा अपने जन्मदिन या परिजनों की याद में यहां पौधे लगाये जाते हैं. अभी करीब 70 पौधे मोक्षधाम में लगे हुए हैं, जिनकी सिंचाई आदि के लिए ग्रामीणों ने हाल ही में चंदा कर डेढ़ सौ फीट पाइप और वाल खरीदा था. ये सामान मोक्षधाम में ही रखा गया था. तीन दिन पहले मोक्षधाम से चोर पाइप और वाल चोरी हो गया. इससे ग्रामीण परेशान हैं. ग्रामीणों ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

प्रिय चोर, व्यवस्था को बर्बाद ना करें...इस चिट्ठी ​की पुरे देश में हो रही है चर्चा

वहीं चोरों का कोई सुराग नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने अनोख तरीका अपनाया है. ग्रामीणों द्वारा चोरों के नाम एक चिट्ठी लिखी है, जिसका नाम रखा गया है “एक पाती चोरों के नाम”. ग्रामीणों द्वारा लिखी गई इस चिट्ठी को मकानों की दीवारों पर लगाया गया है. चिठ्ठी में लिखा है प्रिय चोर जरा आप सोचिए कि एक दिन आपको भी यहीं पर आना है. ऐसे में जो आपको लेकर यहां (मोक्षधाम) पर आएंगे तो क्या आप नहीं चाहोगे कि आपको लाने वाले हरे-भरे पेड़ों की छांव में बैठकर आपको पंच लकड़ी देने तक आराम से बैठ सकें. जब आपके शरीर को यहां लाया जाएगा तो इन्हीं पेड़ों के नीचे आप के परिजन, मित्र, भाई, बंधु, धूप से बचेंगे और पेड़ लगाने वालों को धन्यवाद देंगे. कृपया चोरी कर अपनी अंतिम क्रिया की सुंदर हो रही व्यवस्था को बर्बाद ना करें.

चिट्ठी लिखने वाले ग्रामीण प्रेमकांत वर्मा ने कहा कि ग्रामीणों ने मोक्षधाम में नेक पहल शुरू की है. गांव में किसी का जन्म दिवस हो या फिर किसी अपने की मृत्यु हुई हो. मोक्षधाम में एक पौधा लगाया जाता है. करीब 70 पौधे मोक्षधाम में वर्तमान में हैं. इन पौधों की सिंचाई के लिए लाये गये पाइप चोरी हो गये. इस मामले में पुलिस से शिकायत की गई. वहीं चोरों को शर्मिंदा करने के लिए एक पाती चोरों के नाम लिखी गई है.