Breaking News

पॉलीटेक्निक में रोजगार के लिए 17 कंपनियां और बढ़ीं, युवाओं को नौकरी पाने के मिलेंगे बेहतर अवसर

पॉलीटेक्निक में पढ़ाई कर रहे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ गए हैं। संस्थान में 17 कंपनियां ऐसी लिस्टेड हुई हैं, जो पालीटेक्निक परिसर में रोजगार के लिए साक्षात्कार लेने आएंगी। फिलहाल संस्थान में 31 कंपनियों ने पिछले सत्र में युवाओं को रोजगार दिया था। अब यह संख्या बढ़कर 48 निजी कंपनियां हो गई हैं। राजकीय पॉलीटेक्निक में महीने में दो बार रोजगार के लिए निजी कंपनियां शामिल होती हैं।

इनमें लिस्टेड कंपनियों के अलावा अन्य कंपनियां भी शामिल होती हैं। फिलहाल पिछले सत्र में संस्थान में 31 निजी कंपनियां ऐसी थीं, जो युवाओं को रोजगार देने के लिए संस्थान आती थीं। पिछले सत्र में लिस्टेड ऑन नॉन लिस्टेट कंपनियों ने 1,895 युवाओं को रोजगार दिया था।

संस्थान की ओर से बताया गया कि इस बार नए सत्र में पिछले सत्र के मुकाबले रोजगार हासिल करने वाले युवाओं की संख्या दोगुनी किए जाने का लक्ष्य है। इसके लिए 17 कंपनियों को बढ़ाया गया है। यह कंपनियां पॉवर, पेट्रोलियम, मशीनरी, टेक्सटाइल, ऑटोमोबाइल, पार्टस और पेंट्स सेक्टर की है।

पूरे मामले पर संस्थान के प्रधानाचार्य मुकेश चंद्र आनंद ने बताया कि नए सत्र के लिए अभी लगभग एक दर्जन कंपनियों से और बातचीत चल रही है। जल्द ही इन कंपनियों की ओर से सकारात्मक उत्तर आने की संभावना है। यदि ऐसा होता है तो युवाओं को संस्थान में रोजगार के लिए और बेहतर अवसर मिल सकेंगे।

बढ़ सकती है सैलरी

संस्थान के प्लेसमेंट हेड विनोद शर्मा ने बताया कि पिछले सत्र में निजी कंपनियों की ओर से युवाओं को 60 हजार रुपये महीना तक के वेतन पर नौकरी मिली थी। इस बार इस लक्ष्य को भी बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। नई लिस्टेड कंपनियों में 9 कंपनियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने 80 हजार रुपये तक के पदमान तक जॉब ऑफर किए जाने की बात कही है। यदि नए सत्र में वेतन का आंकड़ा ऊपर जाता है तो युवाओं को आकर्षक वेतन भी हासिल हो सकेगा।