Breaking News

पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, 11 बजे मन की बात कार्यक्रम से देशवासियों के साथ संवाद

 पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। रविवार को प्रसारित होने वाला कार्यक्रम ‘मन की बात 2.0’ का 14वीं कड़ी होगा। मन की बात कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों के साथ संवाद करते हैं। बीते दिनों प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके इस कार्यक्रम में चर्चा के लिए लोगों से विचार मांगे थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जून को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया था।

तब प्रधानमंत्री ने चीनी घुसपैठ, लॉकडाउन, अनलॉक-1 का जिक्र भी किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि भारत ने लद्दाख में अपनी भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को माकूल जवाब दिया है। भारत मित्रता की कद्र करता है लेकिन यदि कोई उसकी ओर आंख उठाकर देखता है तो वह इसका उचित जवाब देना में भी सक्षम है। पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बगैर कहा था कि हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया कि वे कभी भी मां भारती के गौरव को आंच नहीं आने देंगे। लद्दाख में हमारे जो भी जवान वीरगति को प्राप्‍त हुए, उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है।

यही नहीं प्रधानमंत्री ने इस मौके पर स्वदेशी उत्पादों के उपयोग की जोरदार वकालत की और कहा कि लोग यदि स्थानीय उत्पाद खरीदेंगे और लोकल के लिए वोकल होंगे तो देश को मजबूती मिलेगी। मोदी ने कहा था कि कोई भी लक्ष्य जन भागीदारी के बिना पूरा नहीं हो सकता इसलिए आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक नागरिक के तौर पर सभी का संकल्प और सहयोग जरूरी है। हमारा देश जितना मजबूत होगा, दुनिया में शांति की संभावनाएं भी उतनी ही अधिक होंगी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि यदि कोई व्यक्ति स्वभाव से दुष्ट है तो विद्या का प्रयोग विवाद में, धन का प्रयोग घमंड में और ताकत का प्रयोग दूसरों को तकलीफ देने में करता है।