Breaking News

पीएम मोदी, अमित शाह से मिले योगी ने किया मंथन, मंत्रिमंडल पर बनायी रणनीति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर अगली रणनीति तैयार कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु , पीएम नरेंद्र मोदी , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिले। दिल्ली में मुलाकात के इस सिलसिले के बीच यूपी के नये मंत्रिमंडल पर महामंथन के कयास लगाए जा रहे हैं। योगी दिल्ली दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु से भी मिले। उन्होंने लिखा कि उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कीं आपसे भेंट सदैव ही ऊर्जा प्रदान करती है।

अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार। पीएम मोदी से मिलने के बाद योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, आत्मनिर्भर भारत के शिल्पकार, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु पीएम का हृदयतल से आभार। पीएम मोदी ने लिखा कि योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

 Amit shah Cm yogi

सीएम योगी ने अमित शाह से मुलाकात के बाद ट्वीट किया। माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका ऊर्जावान मार्गदर्शन प्राप्त किया।कुशल संगठनकर्ता एवं अद्वितीय प्रशासक का भेंट हेतु अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए हार्दिक आभार। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत पर योगी आदित्यनाथ को बधाई। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उन्होंने जिस तरह केंद्र की गरीब कल्याण योजनाओं को धरातल पर उतारा व कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ किया, मुझे विश्वास है कि वो आगे भी इसी समर्पित भाव से प्रदेश की सेवा करते रहेंगे। योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कुशल संगठनकर्ता, अनगिनत कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी आज दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर अनेक विषयों पर मार्गदर्शन प्राप्त किया।

जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि आज योगी आदित्यनाथ जी से से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के साथ ही, प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनाने की बधाई देता हूं। उन्होंने भाजपा के विचारों को समाज के अंतिम तबके तक पहुंचाया है। भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएं। योगी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बात हुई। योगी दिल्ली दौरे पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष के अलावा केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से भी मिलें।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में होली के बाद भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने की संभावना है। माना जाता है कि मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने की तैयारी कर रहे आदित्यनाथ ने पार्टी नेतृत्व के साथ वार्ता के दौरान सरकार गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई मंत्रियों की हार के बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं। आदित्यनाथ के दो दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में ठहरने की संभावना है।