Breaking News

पिथौरागढ़ के पास गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 10 लोगों की मौत

बागेश्वर के शामा गांव (Bageshwar’s Shama village) से पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के होकरा जा रही बोलेरो गहरी खाई (Bolero fell deep gorge) में गिर गई। हादसे में क्षेत्र पंचायत सदस्य कुंदन सिंह और उनके इकलौते बेटे उमेश सिंह और बहू निशा समेत 10 लोगों की मौत (10 people died) हो गई। उमेश की 17 अप्रैल को शादी हुई थी। सभी मृतक बागेश्वर जिले के शामा और भनार के रहने वाले थे और पूजा के लिए होकरा मंदिर जा रहे थे। डीएम ने दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश (order for magisterial inquiry) दिए हैं।

बृहस्पतिवार की सुबह शामा (बागेश्वर) से 10 लोगों को लेकर होकरा की ओर जा रही बोलेरो (यूके 02 टीए 10845) खाद्यान्न गोदाम के पास अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। नाचनी थाना पुलिस और तेजम अस्पताल को फोन पर सूचित करने के बाद स्थानीय युवकों ने किसी के जीवित बचे होने की उम्मीद में खाई में उतरकर खोजबीन की लेकिन कोई जीवित नहीं मिला।

यात्रियों के शव खाई में इधर-उधर बिखरे हुए थे। नाचनी थाना पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और आईटीबीपी मिर्थी के जवान मौके पर पहुंचे। बागेश्वर के शामा से भी राजस्व टीम और एसडीआरएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे। जवानों ने खाई में उतरकर स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद शवों को सड़क तक पहुंचाया। शवों के पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई है।

बताया जा रहा है कि जिस स्थान से वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिरा है वहां पर सड़क बेहद खस्ताहाल और संकरी है। सड़क की बदहाली को लेकर शासन-प्रशासन और विभाग के खिलाफ स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखी गई। डीएम रीना जोशी ने मुनस्यारी के एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

हादसे में इनकी गई जान
शामा कपकोट निवासी किशन सिंह (64) पुत्र खुशाल सिंह, धर्म सिंह (69) पुत्र पदम सिंह, कुंदन सिंह (58) पुत्र खीम सिंह, निशा (24) पत्नी उमेश सिंह, उमेश सिंह (28) पुत्र कुंदन सिंह, शंकर सिंह (42) पुत्र प्रताप सिंह, सुंदर सिंह (37) पुत्र खुशाल सिंह, भनार निवासी चालक महेश सिंह (35) पुत्र मोहन सिंह, खुशाल सिंह (64) पुत्र उच्छप सिंह और दान सिंह (52) पुत्र मंगल सिंह।