Breaking News

पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरीः विमान में ईंधन भरवाने के लिए भी पैसे नहीं, मित्र देश ने ही रोका सरकारी विमान

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हालात बद से बदतर हो रहे हैं। पाकिस्तान की आर्थिक हालत इतनी गर्त में जा चुकी है कि उसकी सबसे बड़ी एयरलाइंस पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस भी डूबने वाली है। हालत यह है कि एयरलाइंस के विमान में ईंधन भरवाने के लिए भी सरकार के पास पैसे नहीं है। ईंधन के पैसे न चुकाने पर पाकिस्तान के मित्र देश सऊदी और यूएई ने ही उसकी सरकारी एयरलाइन के विमानों को रोक लिया।

पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन के एक शीर्ष अधिकारी ने चेतावनी दी है कि अगर एयरलाइंस को इमरजेंसी फंड उपलब्ध नहीं कराया तो 15 सितंबर तक उड़ानें निलंबित हो सकती हैं। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक वरिष्ठ निदेशक ने कहा कि पहले जहां प्रतिदिन 23 विमानें उड़ान भरती थीं, अब संख्या 16 कर दी है। कई उड़ानें रद्द भी करनी पड़ी हैं। वहीं, विमान बनाने वाली कंपनियां बोइंग और एयरबस ने भी विमानों के स्पेयर पार्ट्स की आपूर्ति देने से मना कर दिया है, क्योंकि वो उसका भुगतान नहीं कर पा रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि ईंधन का पैसा न चुका पाने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान को सऊदी अरब के दम्मन एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। एयरलाइंस के चार अन्य विमानों को दुबई एयरपोर्ट (UAE) पर रोक लिया गया था।पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि एयरलाइंस ने एक लिखित आश्वासन दिया, जिसके बाद ही उनके विमानों को वापस उड़ान भरने की अनुमति दी गई।