Breaking News

पाकिस्तान की आतंकी साजिश नाकाम, भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी मात्रा में हथियार बरामद

सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान के आतंकी मंसूबों को नाकाम बना दिया। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को फैलाने के लिए कई सालों से कोशिश रहे पाकिस्तान की साजिश को नाकाम बनाते हुए भारतीय सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे रामगढ़ सेक्टर से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया है। इन हथियारों में नशीले पदार्थ की खेप भी रखी गई थी। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान ने इन हथियारों को ड्रोन की मदद से यहां तक पहुंचाया है। हथियार बरामद होने के बाद बीएसएफ व अन्य सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल की 92 बटालियन के जवान आज सोमवार सुबह 10.10 बजे के करीब सीमा की जांच कर रहे थे, तभी उन्हें झाड़ियों के बीच एक बेग दिखा। बेग को देख जवानों को आशंका हुई और उन्होंने बड़ी ही सावधानी के साथ बेग को बाहर निकाल और उनकी जांच की। बेग खोलने पर जवानों ने देखा कि उसमें हथियारों के साथ-साथ नशीले पदार्थ भी रखे गए हैं।

हथियारों से भरा बेग मिलने के तुरंत बाद ही जवानों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। अधिकारियों के आदेश पर जवानों ने पुलिस की मदद से आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। उन्हें आशंका था कि हथियारों को लेने के लिए आने वाला व्यक्ति आसपास ही कहीं होगा। काफी तलाश करने के बाद भी जब कोई संदिग्ध नहीं दिखा तो जवान हथियार लेकर वहां से वापस लौट गए। बरामद किए गए हथियारों में तीन एके-47, 5 पैकेट हेरोइन, 4 पिस्तौल, 5 एके की मैगजीन, 7 पिस्तौल मैगजीन, 14 एके के राउंड, 9 एमएम के 7 राउंड आदि शामिल है।

आपको जानकारी हो कि आज सुबह ही बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया पोप भूले चक्क में पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया था। हालांकि जिस जगह घुसपैठिये को मारा गया है, वह क्षेत्र हथियार बरामद वाले क्षेत्र से काफी दूर है। पाकिस्तान के जवान जब घुसपैठिये के शव को नहीं उठाया तो भारतीय जवानों ने बख्तर बंद वाहनों की मदद से घुसपैठिये केे शव को अपनी सीमा तक लाया। फिलहाल शव को शवगृह में रखा गया है।