Breaking News

पहली बार दुनिया के सामने आई किम-जोंग-उन की बेटी, मिसाइल परीक्षण के दौरान दिखी

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बारे में कई बातें ऐसी हैं, जो किसी को नहीं पता। खासतौर पर उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम बातें ही दुनिया के सामने आई हैं। हालांकि, यह पहली बार है जब किम जोंग ने दुनिया को अपनी बेटी से रुबरू कराया।

समाचार एजेंसी केसीएनए ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मिसाइल परीक्षण की सबसे खास बात थी कि किम जोंग की बेटी भी उनके साथ मौजूद थी। वह अपने पिता का हाथ पकड़े हुए नजर आ रही है। वह सफेद जैकेट में नजर आ रही हैं।

सामने नहीं आया बेटी का नाम
किम जोंग अपने निजी जीवन के बारे में बहुत सी बातें छिपाकर रखते हैं। भले ही उनकी बेटी की तस्वीरें दुनिया के सामने आ गई हों, लेकिन उसके नाम के बारे में अभी भी किसी को नहीं पता है। अमेरिका स्थित स्टिम्सन सेंटर में उत्तर कोरिया के नेतृत्व विशेषज्ञ ने कहा है कि यह पहला मौका है, जब किम जोंग की बेटी को किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया है।

तानाशाह के हैं तीन बच्चे
जानकारों का कहना है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह के तीन बच्चे हैं। इसमें दो लड़कियां व एक लड़का है। इससे पहले 2013 में सेवानिवृत्त स्टार डोनिस रोडमैन ने कहा था कि किम-जोंग-उन की एक जू ए नाम की बेटी है।