Breaking News

पश्चिम बंगाल में सात मार्च को पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच चुनावी टक्कर

पश्चिम बंगाल में सात मार्च का का दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच ऐतिहासिक चुनावी टक्कर का गवाह बनेगा. चुनाव ऐलानों के बाद पहली बार दोनों नेता अपना दमखम दिखाएंगे. पीएम मोदी रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड से बीजेपी के चुनावी अभियान का आगाज करेंगे. वहीं, सीएम ममता एलपीजी की बढ़ी कीमतें और महंगाई के मुद्दे पर रैली करेंगी.

चुनाव ऐलानों के बाद पीएम मोदी की पहली रैली

रविवार को बीजेपी ने एक बड़ी जनसभा की तैयारी की है और इसके लिए बकायदा चुनावी बैनर-पोस्टर तैयार किए हैं. चुनाव ऐलानों के बाद ये पीएम मोदी की पहली रैली होगी. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इस रैली को सुपरहिट बनाने के काम में जुटे हैं. बीजेपी का टारगेट ब्रिगेड ग्राउंड में करीब 10 लाख लोगों को लाने का है. बीजेपी इस रैली को सफल बनाने के लिए डोर टू डोर कैंपेन चला रही है. बता दें कि बंगाल में मशहूर है कि जिसका ब्रिगेड ग्राउंड उसी का बंगाल.

चुनाव प्रचार को धार देने के लिए सड़क पर उतरेंगी ममता

बंगाल के चुनाव में बीजेपी बढ़त ना ले सके, इसलिए सीएम ममता ने भी अपने प्रचार को धार देने के लिए सड़क पर उतरने की तैयारी कर ली है और इसके लिए उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी को चुना है. जिस वक्त पीएम मोदी की रैली होगी. लगभग उसी वक्त दीदी तृणमूल महिला कार्यकर्ताओं के साथ एलपीजी की बढ़ी कीमतें और महंगाई के मुद्दे पर रैली करेंगी.

बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?

पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.