Breaking News

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 : तीसरे चरण की 31 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, 6 अप्रैल को होगा मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार रविवार की शाम 6.30 बजे थम गया. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी. सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने आज हुगली, दक्षिण 24 परगना और हावड़ा में कई सभाएं कीं, तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी कई सभाएं कीं.

दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच मतदान होगा. दक्षिण 24 परगना जिले में 16 सीटें, 7 सीटें हावड़ा में और 8 सीटें हुगली जिले में हैं. विभिन्न राजनीतिक दलों के 205 उम्मीदवार प्रतिद्वंद्विता कर रहे हैं, जबकि कुल मतदान केंद्रों की संख्या 10871 है.

रहेगी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होना है. 27 मार्च और 1 अप्रैल को दो चरणों में 60 सीटों पर मतदान हो चुका है. इनमें नंदीग्राम शामिल हैं, जहां से सीएम ममता बनर्जी प्रतिद्वंद्विता कर रही थीं, जबकि उनके खिलाफ बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया था. इस चरण में चुनाव आयोग ने कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए हैं और अतिरिक्त 200 कंपनी केंद्रीय बल की तैनाती की जाएगी.

 

नामी गिरामी उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में टीएमसी के बरुईपुर पश्चिम से विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी, कैनिंग पूर्व से सौकत मोल्ला , हरिपाल से करबी मन्ना, फुरफुराशरीफ से से दिलीप यादव, आरामबाग (एससी) से सुजाता मंडल खान, बीजेपी के तारकेश्वर से स्वपन दासगुप्ता, उलबेड़िया दक्षिण से पापिया अधिकारी, श्यामपुर से तनुश्री चक्रवर्ती और डायमंड हार्बर से दीपक हाल्दार तथा संयुक्त मोर्चा के प्रमुख उम्मीदवारों में रायदिघी से पूर्व मंत्री कांति गांगुली, बासंती से सुभाष नस्कर आदि शामिल हैं.