Breaking News

पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, हटाए गए जावेद शमीम-नए ADG लॉ एंड ऑर्डर होंगे जगमोहन

पश्चिम बंगाल में चुनावों की तारीखों (West Bengal Electon Dates) की घोषणा और आचार संहिता लागू (Model Code of Conduct) होने के साथ ही चुनाव आयोग (Election Commission) ने हिंसा और कानून-व्यवस्था को लेकर कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. चुनाव आयोग ने राज्य में आठ चरणों में चुनाव की घोषणा की है.

चुनाव की तारीखों के दूसरे दिन ही राज्य के कानून व्यवस्था (एडीजी) जावेद शमीम को हटा दिया गया है. उनकी जगह डीजी फायर सेवा  जग मोहन को नया एडीजी (कानून-व्यवस्था) बनाया गया है. एडीजी (कानून-व्यवस्था) चुनाव आयोग के साथ नोडल एजेंसी के रूप में काम करता है. जावेद शमीम को डीजी फायर सेवा बनाया गया है. बता दें कि हाल में ही सीएम ममता बनर्जी ने जावेद शमीम को नया एडीजी बनाया गया था. जग मोहन 1991 बैच के आइपीएस हैं. इस बाबत राज्य सरकार की ओर से एक निर्देश जारी किया गया है.

टीएमसी ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल

बता दें कि बीजेपी सहित विरोधी दल लगातार राज्य में हिंसा की आशंका जता रही है. बीजेपी के परिवर्तन यात्रा के रथ पर हमले के खिलाफ आज ही बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी और कार्रवाई की मांग की. टीएमसी के एमपी सौगत राय ने चुनाव आयोग के इस फैसले पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही कहा है कि चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण ढंग से कार्रवाई कर रहा है और मोदी और अमित शाह के निर्देश पर काम कर रहा है.