Breaking News

पति के अफेयर की खबरें सुन संजय दत्त की पहली पत्नी को लगा था गहरा सदमा, थी ये बड़ी बीमारी

अपने अभिनय से बॉलीवुड की दुनिया में अपना परचम फहराने वाले एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) अक्सर ही सुर्खियों में बने रहते हैं. उनकी प्रोफेशनल लाइफ तो चर्चा में रही ही है इसी के साथ पर्सनल लाइफ भी चर्चा में रही है. हर शैली की फिल्मों में संजय दत्त फिट बैठे है, चाहे वो फिल्म रोमांटिक हो, एक्शन हो या फिर कॉमेडी फिल्म हो.

पहली शादी रही असफल

प्यार से सभी लोग संजय को संजू बाबा पुकारते हैं. संजय पर सभी लोग फिदा है,लेकिन उनकी लव लाइफ सबसे ज्यादा चर्चा में रही है. संजय की पहली पत्नी (Sanjay Dutt First Wife Richa Sharma) ऋचा शर्मा से संजय की शादी साल 1987 में हुई थीं. वैसे तो संजय का नाम बहुत सी हसीनाओं के साथ जुड़ चुका है. लेकिन सबसे जल्दी संजय का दिल ऋचा शर्मा पर आया था. एक फिल्म के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी और दोनों ने शादी का फैसला लिया.

ऋचा को हुई गंभीर बीमारी

शुरुआती वक़्त में ऋचा ने बॉलीवुड में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन संजय के साथ रिश्ते में आने के बाद उन्होंने करियर छोड़ कर घर बसाने का सोच लिया और शादी कर ली. संजय और ऋचा की शादी ज्यादा दिन ना चल सकी. जब ऋचा को ट्यूमर बीमारी का पता चला तो वो बेहतर इलाज के लिए अमेरिका चली गयीं. इसी समय संजय ने भारत और अमेरिका के कई सारे चक्कर लगाए.

बता दें कि इस शादी से संजय दत्त और ऋचा को एक बेटी त्रिशाला भी हुई. जिस समय ऋचा का इलाज अमेरिका में चल रहा था उसी समय संजय दत्त का नाम माधुरी दीक्षित के साथ जुड़ा. ऐसा कहा जाता है कि ऋचा को माधुरी और संजय के अफेयर के बारे में पता लगा तो उनको गहरा सदमा भी लगा था और इसके बाद 10 दिसंबर 1996 को ऋचा ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.