Breaking News

पटाखों के बैन पर साक्षी महाराज का बयान, बोले- बिना बकरे के मने बकरीद, तो पटाखे के बिन होगी दीवाली

दीपावली (Deepawali 2020) का त्योहार नजदीक है और लोगों में फेस्टिवल को लेकर काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. लेकिन इस बीच त्योहार से पहले ही प्रदूषण के बढ़ने की वजह से कई शहरों का बुरा हाल है. ऐसे में हालात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने दीवाली पर पटाखा बेंचने वाली कंपनियों पर बैन लगा दिया है. जिसे लेकर लोग अब अपनी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Mharaj) ने भी दीवाली (Diwali) पर पटाखों (Firecrackers) को लेकर लगे प्रतिबंध पर फेसबुक पोस्ट किया है. जिसे लोग जमकर लाइक करने के साथ साझा भी कर रहे हैं.

पटाखों के कारण फैल रहे प्रदूषण के मसले पर अपनी राय रखते हुए साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने कहा है कि, जिस साल से बकरे के बिना बकरीद मनाई जाने लगेगी, उसी साल से पटाखों के बिना दीवाली (Diwali) का भी सेलिब्रेशन होने लगेगा. पोस्ट में महाराज ने लिखा है कि, अगर देश में बिन बकरा मने बकरीद तो दीपावली पर भी पटाखे नहीं छूटेंगे.

बकरीद से की दीवाली की तुलना
बता दें कि साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमति पाए गए थे. इस समय वो दिल्ली में होम आइसोलेशन पर हैं. लेकिन सोशल मीडिया के जरिए लोगों के साथ लगातार जुड़े हुए हैं. साथ ही उन्होंने फेसबुक (Sakshi Maharaj Facebook Post) पर प्रदूषण के मुद्दे पर पटाखा नहीं जलाने के मैसेज पर तीखी टिप्पणी भी की है. अपने पोस्ट में सांसद ने बकरीद की तुलना दीवाली से कर दी है. पोस्ट के जरिए साक्षी महाराज ने कहा है कि, “जिस दिन बिना बकरा के बकरीद मनाई जाएगी, उसी दिन से बिना पटाखों के दीपावली भी मनाई जाने लगेगी. प्रदूषण के नाम पर पटाखों को लेकर ज्यादा ज्ञान न ही झोंका जाए.

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब सांसद इस तरह से अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए हों. अक्सर ऐसे बयान देकर वो लोगों की नजरों में आ ही जाते हैं. ऐसे में साक्षी महाराज के इस लेटेस्ट पोस्ट पर भी लोग लगातार कमेंट्स की बौछार करने में लगे हैं. सांसद ने पोस्ट के जरिए पटाखों से प्रदूषण को लेकर टिप्पणी करने वालों को सलाह दी है कि वो ज्यादा ज्ञान न झोंके.