Breaking News

पटाखा फैक्ट्री में लगी आग- अब तक 11 की मौत, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया दुःख

तमिलनाडु के विरुधुनगर(Virudhunagar) शहर में एक हादसा हो गया है. इस हादसे का कारण है आग. यहां की एक पटाखा फैक्ट्री(Cracker company) में आग लगने से ये घटना घटित हो गई. इस हादसे में मरने वालों की संख्या 11 बताई जा रही है, जबकि करीब 14 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर हैं. घटल हुए लोगों को जल्द से जल्द नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. मौके पर जल्दी से जल्दी दमकल विभाग(Fire Brigade) की कई गाड़ियां पहुंच गई, जिन्होंने कम समय में जल्द ही आग पर काबू पाया, लेकिन पटाखा फैक्ट्री में आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड को काफी मेहनत करनी पड़ी.

पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए जाहिर किया दुख
दिल दहला देने वाली विरुधुनगर की इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है. पीएम ने कहा, ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वो जल्दी ही ठीक हो जाएंगे.

इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है.’ पीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि ‘PMNRF से तमिलनाडु के विरुधनगर में जान गंवाने वालों के करीबी परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे को स्वीकृति मिली है. गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.’

राहुल गांधी ने भी जताया दुख
तमिलनाड़ू की इस दर्दनाक घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए लिखा है कि, ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

उन लोगों के बारे में सोचकर दिल दहल जाता है, जो अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव और राहत पहुंचाने की अपील करता हूं.’