Breaking News

पंजाब सरकार ने इस बैंक के ग्राहकों को दिया खास तोहफा

सहकारी क्षेत्र में बैंकिंग सेवा में एक नया मील पत्थर स्थापित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने ग्राहकों को ऑनलाइन लेन-देन की सुविधा देने के लिए पंजाब राज्य सहकारी बैंक में यू.पी. आई. सेवा शुरू की है। इस पहल के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुविधा सहकारी बैंकों में डिजिटल लेन-देन को प्रोत्साहित करेगी। राज्य सरकार ने बैंक की 18 शाखाओं में यू.पी.आई. सुविधा शुरू की है।

इसका उद्देश्य बैंक की कार्यप्रणाली को अधिक पारदर्शी और उत्तरदायी बनाना है। यू.पी.आई. के माध्यम से अभी 50,000 रुपए का कर सकेंगे लेन- देन: मान ने कहा कि अब बैंक के  ग्राहक गूगल पे, व्हाट्सएप, फोन पे, पेटीएम, भीम और अन्य एप्स के जरिए लेन-देन कर सकेंगे। इस सुविधा के साथ बैंक के ग्राहक अन्य बैंक खातों से पंजाब राज्य सहकारी बैंक के खातों में पैसे भेज और प्राप्त कर सकेंगे। शुरू में ग्राहक यू.पी.आई. के माध्यम से प्रतिदिन 50,000 रुपए तक का लेनदेन कर सकेंगे, जिसे आने वाले दिनों में बढ़ाकर 1 लाख रुपए किया जाएगा।

मान ने कहाकि राज्य सरकार पंजाब में सहकारी क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, जिसके लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। बैंक के चेयरमैन जगदेव सिंह बाम ने कहा कि यह सुविधा बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ी सौगात है। आने वाले समय में इस सुविधा को बैंक की अन्य शाखाओं में भी शुरू किया जाएगा।