Breaking News

पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि

दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को पटना के दीघा में जनार्दन घाट पर अंतिम संस्कार हुआ। उनके पुत्र और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान उन्हें मुखाग्नि दी। इससे पहले रामविलास पासवान की शवयात्रा उनके पटना स्थित कृष्णा पुरी आवास से निकली और करीब पौने तीन बजे घाट पर पहुंची। अंतिम संस्कार से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय और राजद नेता तेजस्वी यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि रामविलास पासवान का गुरुवार शाम दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम पटना लाया गया, जिसके बाद विधानसभा और पार्टी ऑफिस में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्य के कई नेताओं ने पासवान के पार्थिक शरीर पर पुष्ण अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में उनके आवास पर रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर रखा गया था जहां, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ दिवंगत रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार पटना के दीघा स्थित जनार्दन घाट पर हुआ। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ ही राज्य और केंद्र सरकार के तमाम मंत्री व नेता घाट पर मौजूद रहे।