Breaking News

नेताओं और जज को चूना लगाने वाले ज्योतिषी का नया कांड, बिल्डर से ठगे 91 करोड़

बेंगलुरू. नेताओं और न्यायाधीश को करोड़ों का चूना लगाने वाले ज्योतिषी (Astrologer) के मामले में नया खुलासा हुआ है. ताजा जानकारी के अनुसार, आरोपी ने एक रियल ऐस्टेट कारोबारी के 91 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी (Cheating of 91 Crore Rupees) की है. खास बात है कि बेंगलुरू पुलिस ने घोटालों के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ फिलहाल 14 मुकदमें दर्ज हैं. जिनमें से यह मामला अब तक का सबसे बड़ा माना जा रहा है.

क्या था मामला
बेंगलुरू पुलिस (Bengaluru Police) की तरफ से दाखिल की गई शिकायत के अनुसार, मैसूर के कारोबारी गुरुराज रवि (Gururaj Ravi) ने ज्योतिषी युवराज स्वामी (Yuvaraj Swami) पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. रवि ने कहा कि स्वामी ने उसे 150 करोड़ रुपए की कीमत की एक विवादित प्रॉपर्टी मिलकर खरीदने की बात कही. यह प्रॉपर्टी बेंगलुरू एयरपोर्ट के नजदीक थी. कारोबारी ने बताया कि इस डील के तहत ज्योतिषी ने उससे 85 करोड़ रुपए ले लिए, लेकिन डील पूरी नहीं की.


रवि ने बताया कि उन्होंने 6.50 करोड़ रुपए आरटीजीएस के जरिए दिए थे और 25-25 करोड़ रुपए के तीन चेक दिए थे. इसके बाद 10 करोड़ रुपए का एक और चेक दिया गया था. इसके बाद ज्योतिषी ने उसे नजरअंदाज करना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि यह लेन-देन 2018 से 2020 के बीच हुआ है. आरोपी ज्योतिषी के नाम और भी कड़े घोटाले के मामले दर्ज हैं. 52 वर्षीय युवराज स्वामी उर्फ सेवालाल पर रिटायर्ड जज बीएस इंद्रकला के साथ 8.27 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप हैं. इतना ही नहीं उसने भारतीय जनता पार्टी के एक राज्यसभा सांसद को भी अपना शिकार बनाया है. खास बात है कि स्वामी केंद्र और राज्य सरकार में बड़े स्तर पर संपर्क होने के दावे करता था. इन दावों की मदद से उसने करीब 30 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है.