Breaking News

नीचे उतरने की कोशिश में चलती ट्रेन से नीचे गिरी महिला, कॉन्स्टेबल ने इस तरह बचाई जान

मुंबई के कल्याण स्टेशन(kalyan station) पर बुधवार को एक बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई. दरअसल, एक महिला चलती ट्रेन(train) से उतरने की कोशिश कर रही थी. लेकिन तभी उसका बैलेंस बिगड़ जाता है और वो चलती ट्रेन से नीचे गिर जाती है. वहीं महिला को नीचे गिरता देख वहां ड्यूटी पर तैनात एक कॉन्स्टेबल तत्परता दिखाते हुए ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप में गिरने से पहले ही महिला को बचा लेता है. इस तरह महिला की जान बच जाती है.

जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे की कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4/5 पर ड्यूटी लगी थी. इसी दौरान दोपहर के करीब 2.45 बजे ट्रेन नंबर 01071 कामायनी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर आई. कामायनी एक्सप्रेस कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म से रवाना भी हो गई. लेकिन ट्रेन के रवाना होने के कुछ सेकंड बाद जब ट्रेन ने रफ्तार पकड़ी, तब एक महिला चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगी.

लेकिन ट्रेन की रफ्तार तेज होने से महिला का संतुलन बिगड़ जाता है औऱ वो नीचे गिर जाती है. वहीं महिला को नीचे गिरता देखकर ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे फुर्ती दिखाते हुए तुरंत दौड़कर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के गैप में गिरने से महिला यात्री को बचा लेता है. कॉन्स्टेबल महिला को खींचकर ट्रेन से अलग करता है और फिर उसे प्लेटफॉर्म पर बैठाता है. बताया जाता है कि महिला गलत ट्रेन में बैठ गई थी जिसकी जानकारी होने पर वह उतरने की कोशिश कर रही थी.

महिला यात्री ने अपना नाम तुनुगुंटला अरुणा रेखा और उम्र 62 साल बताया. अरुणा ठाणे की निवासी बताई जाती है. महिला ने बताया कि उसे 01019 कोणार्क एक्स्प्रेस से जाना था लेकिन वह गलत गाड़ी मे बैठ गई. जब गलत गाड़ी में बैठने की जानकारी हुई तो उसने उतरने का प्रयास किया. कॉन्स्टेबल ने महिला को कोणार्क एक्सप्रेस के आने पर महिला को उसमें बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया.