Breaking News

निर्माणाधीन मेट्रो का खंभा दोपहिया वाहन पर गिरने से बेंगलुरु में महिला व बेटे की मौत

बेंगलुरु में (In Bengaluru) एक निर्माणाधीन मेट्रो का खंभा (Under-Construction Metro Pole) दोपहिया वाहन पर गिर जाने से (Falls on Two Wheeler) एक महिला और उसके तीन साल के बेटे (Woman and Her 3 Years Son) की मौत हो गई (Died), जबकि उसका पति और एक बेटी (Her Husband and A Daughter) घायल हो गए (Were Injured) । हादसा तब हुआ जब स्कूटी पर सवार परिवार मंगलवार को एचबीआर लेआउट के पास मेट्रो निर्माण स्थल से गुजर रहा था। मृतकों की पहचान 25 वर्षीय तेजस्विनी और ढाई साल के बेटे विहान के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, सिविल इंजीनियर लोहित कुमार अपनी पत्नी तेजस्विनी को काम पर और बेटों को चाइल्ड केयर सेंटर छोड़ने जा रहा था। हादसे में लोहित कुमार और एक बेटी बाल-बाल बचे। उन्हें मामूली चोटें आई हैं। तेजस्विनी और विहान के सिर में काफी चोटें आईं और ज्यादा खून बह जाने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। तेजस्विनी धारवाड़ की रहने वाली थीं।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉपोर्रेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) द्वारा निर्माण कार्य के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करेंगे। पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

घटना को लेकर अधिकारियों ने कहा कि दंपति और उनके जुड़वां बच्चे (एक बेटी और एक बेटा) अपनी बाइक रास्ते से गुजर रहे थे, उसी दौरान भारी लोहे का खंभा उन पर गिर गया। हादसे में तेजस्विनी और उसका बेटा विहान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। राहगीरों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। तेजस्विनी के पति लोहित और बेटी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस ने कहा कि लोहित बाइक चला रहे थे और तेजस्वनी पीछे बैठी थी, दोनों ने हेलमेट पहन रखा था। एक अधिकारी ने कहा, “आज सुबह मेट्रो का एक खंभा गिर गया और एक बाइक से टकरा गया, जिसपर चार लोग यात्रा कर रहे थे। तेजस्विनी और उनके बेटे विहान गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उन्हें तुरंत अल्टियस अस्पताल ले जाया गया। दुर्भाग्य से उनकी वहीं मौत हो गई। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।”